जहरीली शराब से मौत पर भड़कीं मायावती, कहा- दोषियों के खिलाफ हो सख्त कार्रवाई

Smart News Team, Last updated: 24/11/2020 02:01 PM IST
प्रयागराज में जहरीली शराब पीने हुए मौत पर बहुजन समाज पार्टी (बसपा) राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने लापरवाही बरतने वाले अफसरों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है. मायावती ने ट्वीट करके पीड़ित परिवार के प्रति अपनी संवेदना प्रक्ट की है.
बसपा सुप्रीमो मायावती.

लखनऊ: प्रयागराज में जहरीली शराब पीने से 6 लोगो की मौत हो गयी. इस मामले में बहुजन समाज पार्टी (बसपा) राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने लापरवाही बरतने वाले अफसरों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है. मायावती ने पीड़ित परिवारों के प्रति संवेदना जाहिर की है. उन्होंने कहा है कि जिस तरह से शराब कारोबारी पर कार्रवाई की जा रही है. उसी तरह से घटना में अनदेखी करने वाले सरकारी कर्मचारियो के खिलाफ शख्त कार्रवाई की जानी चाहिए. बता दें इस मामले में कार्रवाई करते हुए प्रदेश सरकार ने तीन आबकारी विभाग के अधिकारियो को सस्पेंड कर दिया है.

मंगलवार को बसपा सुप्रीमो मायावती ने प्रयागराज में जहरीली शराब पीने हुए 6 लोगों की मौत पर अपनी संवेदना प्रक्ट की है. मायावती ने ट्वीट किया "यूपी में जहरीली शराब पीने से गरीबों की मौत व परिवारों के उजड़ने की घटनाएं लगातार हो रही हैं, जो अति-दुःखद। प्रयागराज की ताजा घटना में भी अनेक लोगों की मौत के बाद सरकारी कार्रवाई उचित, किन्तु इस समस्या के समाधान हेतु दोषी अफसरों के खिलाफ भी सख्त कार्रवाई होनी बहुत जरूरी." 

प्रदेश सरकार ने मामले में कार्रवाई करते हुए कहा है कि शराब कारोबारियो की संपति को नीलाम किया जाएगा. संमति नीलाम से जो पैसा प्राप्त होगा उससे पीड़ित परिवारो को दिया जाएगा. बता दें कि प्रयागराज के गांव अमलिया में शराब की दुकान से खरीदी कर पीने से शुक्रवार को तीन लोगों की मौत हो गयी थी. जबकि शनिवार को तीन अन्य लोगों को जहरीली शराब ने अपनी चपेट में ले लिया था.

CM योगी का ऐलान- जहरीली शराब बेचने वालों की संपत्ति होगी नीलाम

जहरीली शराब बेचने वालों की सम्पत्ति होगी नीलाम- सीएम योगी

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें