Video: यूपी में छत पर चढ़ गया आवारा सांड, क्रेन से नीचे उतारा

Mithilesh Kumar Patel, Last updated: Fri, 31st Dec 2021, 9:30 AM IST
  • उत्तर प्रदेश के अमरोहा जिले के डिडौली कोतवाली अंतर्गत पूरनपुर गांव में गुरूवार सुबह इलाके में एक बिजार किसान के घर की 15 फीट ऊंची छत पर चढ़ गया. छत पर बिजार को घूमता देख लोग दंग रह गए. कुछ देर बाद ग्रामीणों नें क्रेन की मदद से बिजार को काफी मशक्कत के बाद नीचे उतारा.
क्रेन की मदद से घर की छत पर चढ़े बिजार को नीचे उतारा गया

उत्तर प्रदेश के अमरोहा जिले के एक गांव में घूमने वाले आवारा जानवर ने ऐसी हरकत की कि आसपास के लोगों में अफरातफरी मच गई. आवारा जानवर के इस कारनामें को जानने और देखने के लिए लोगों में कौतुहल मच गया. इलाके के लोग उसे देखने के लिए भारी संख्या में घटनास्थल पर इकट्ठा होने लगे. दरअसल हुआ ये कि एक बेकाबू बिजार यानी आवारा सांड गांव के ही एक किसान के घर की 15 फिट ऊंची छत पर चढ़ गया. बिजार को छत पर टहलता देख आसपास के ग्रामीणों के बीच अफरातफरी मच गई. गांव में खबर फैलते ही लोग भारी संख्या में इकट्ठा होने लगे. सूचना पाकर घटनास्थल पर पुलिस और पशु चिकित्सक मौके पर पहुंचे. इसके बाद ग्रामीणों ने क्रेन मंगवाकर करीब 1 घंटे की मशक्कत के बाद बिजार को सुरक्षित नीचे उतारा.

मामला अमरोहा जिले के डिडौली कोतवाली इलाके के गांव पूरनपुर का है. किसान जसराम सिंह अपने परिवार के साथ पूरनपुर गांव में रहता है. बाताया जा रहा है कि गुरूवार की सुबह घर के अलग-अलग कमरों के अंदर जसराम और उसके परिवार के अन्य लोग बैठे थे. मिली जानकारी के मुताबिक, गांव में अन्य लोगों के घरों की तरह किसान जसराम के घर की छत पर चढ़ने के लिए रास्ता बाहर की ओर से है. इलाके के ग्रामीणों ने बताया कि जसराम के छत पर जाने के लिए सीढ़ियां चौड़ी बनाई गई हैं.

गुरूवार सुबह गांव में घूमने वाला एक बिजार इन्हीं सीढ़ियों के सहारे जसराम के घर की छत पर चढ़ गया. किसान जसराम के पड़ोसी और घर के बाहर मौजूद अन्य लोग बिजार को छत पर घूमता देख दंग रह गए. य़ह खबर गांव में काफी तेजी से फैल गया. कुछ ही मिनटों में जसराम के घर के आसपास ग्रामीणों की भारी भीड़ जुट गई. पड़ोस में अन्य घरों पर बिजार को देखने के लिए लोग इकट्ठा हो गए. 

घटना की सूचना पाकर कोतवाली पुलिस और पशु चिकित्सक भी गांव में पहुंच गए. उसके बाद बिजार को छत से नीचे उतारने के लिए ग्रामीणों ने क्रेन मंगवाई. काफी मशक्कत के बाद बिजार की आंखों पर कपड़े की पट्टी और उसके सींग व गर्दन में रस्सी बांधकर बमुश्किल क्रेन की मदद से उसे सुरक्षित घर की छत से नीचे उतारा गया. इस दौरान वहां मौजूद लोगों में कौतुहल के साथ-साथ अफरातफरी का माहौल बरकरार रहा. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें