सी-प्लान एप से अब तक 9.59 लाख लोग जुड़े

Smart News Team, Last updated: Thu, 26th Nov 2020, 12:21 PM IST
  • डीजीपी मुख्यालय की तरफ से बनवाए गए सी-प्लान एप से अब तक 9.59 लाख लोगों के मोबाइल नंबरों को जोड़ा जा चुका है. डीजीपी मुख्यालय के कंट्रोल रूम को एकीकृत करते हुए सिंतबर 2019 में सी-प्लान (कम्युनिटी-प्लान) शुरू किया गया था.
उत्तर प्रदेश पुलिस

लखनऊ: प्रदेश में कम्युनिटी पुलिसिंग और जनता के साथ सीधा संवाद करने के लिए तैयार डीजीपी मुख्यालय की तरफ से बनवाए गए सी-प्लान एप से अब तक 9.59 लाख लोगों के मोबाइल नंबरों को जोड़ा जा चुका है. इस तरह एप के माध्यम से पुलिस अपना कोई भी संदेश सीधे 9.59 लाख लोगों तक पहुंचा रही है.

डीजीपी मुख्यालय के कंट्रोल रूम को एकीकृत करते हुए सिंतबर 2019 में सी-प्लान (कम्युनिटी-प्लान) शुरू किया गया था. इस एप का उद्देश्य कम्युनिटी पुलिसिंग, आमजन से सीधा संवाद, बेहतर कानून-व्यवस्था, पुलिस से जुड़ी समस्याओं का शीघ्र निस्तारण एवं पुलिस के कार्यों में जनता की अधिक से अधिक भागीदारी को बढ़ाना था.

बुनकरों को फ्लैट रेट पर बिजली देगी योगी सरकार

डीजीपी मुख्यालय के अनुसार इसका एक बड़ा लाभ यह भी मिल रहा है कि किसी भी घटना की तथ्यात्मकता का तत्काल परीक्षण कर वास्तविक परिस्थिति के अनुरूप पुलिस रिस्पांस किया जा रहा है. इसके माध्यम से पुलिस ग्रामीण क्षेत्रों, शहरी वार्डों तथा कस्बों के संभ्रांत व्यक्तियों से सीधा संपर्क स्थापित किया गया है. इससे उनमें पुलिस से जुड़े होने के कारण सुरक्षा का भाव भी पैदा हुआ है.

सीएम योगी के निर्देश, अस्पतालों में आईसीयू बेड की संख्या और बढ़ाई जाए

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें