खुशखबरी! यूपी में मल्टीनेशनल कंपनियां देंगी रोजगार के अवसर, कनाडा करेगा निवेश

Smart News Team, Last updated: Thu, 18th Feb 2021, 2:53 PM IST
  • कनाडा के उच्चायुक्त के साथ MSME मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने मीटिंग की जिसमें यूपी में निवेश करने के फायदों की जानकारी दी. कनाडा के उच्चायुक्त ने सभी सुविधाओं को देखते हुए सहमति जता दी है. जल्द ही कनाडा का एक टीम यूपी में निवेश के लिए आएगी.
कनाडा के उच्चायुक्त नादिर पटेल और उनके मंत्री एंड्रयू स्मिथ से सिद्धार्थनाथ सिंह ने की मुलाकात।

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की विकास योजनाओं को आगे बढ़ाने में कैनेडियन पेंशन फंड मदद करेगा. प्रदेश के इंफ्रास्ट्रक्चर प्रोजेक्ट्स को लेकर भी निवेश किया जाएगा. एक्सप्रेस-वे, मेट्रो, एयरपोर्ट और अन्य क्षेत्रों में फंडिंग के लिए कनाडा ने रुचि दिखाई है. एमएसएमई मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने कनाडा के उच्चायुक्त नाटिर पटेल और उनके मंत्री एंड्रयू स्मिथ से बुधवार को मुलाकात कर निवेश के प्रस्तावों पर चर्चा की है.

कनाडा के उच्चायुक्त ने बताया कि कैनेडियन पेंशन फंड किनˍ-किन बड़े प्रॉजेक्ट में निवेश कर सकता है. इसके अलावा सोलर टेक्नॉलजी, कृषि विज्ञान, फूड प्रोसेसिंग और ओडीओपी प्रॉजेक्ट्स में भी कनाडा की कंपनी निवेश करना चाहती है. इस दौरान ओडीओपी से जुड़ी जानकारियों पर भी चर्चा की.  

UP बजट सत्र शुरू, विपक्ष ने राज्यपाल के अभिभाषण का किया विरोध, सदन से वॉकआउट

कनाडा के उच्चायुक्त ने कहा कि कृषि और स्टार्टअप में कनाडा की तकनीक को आगे बढ़ाना चाहिए. एमएसएमई मंत्री ने बताया कि इन्वेस्ट-यूपी के तहत उत्तर प्रदेश के पास एक समर्पित उत्तर अमेरिकी डेस्क है. सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कैनेडियन डेलीगेशन को बताया कि उत्तर प्रदेश में जल्द ही फिन्टेक सिटी लेकर आ रहे हैं. इसमें भी कनाडा ने रुचि दिखाई है.

उन्नाव मामले में प्रियंका गांधी ने कहा- पीड़ित परिवार को नजरबंद करना न्याय के कार्य में बाधा डालना

उच्चायुक्त जल्द आएंगे लखनऊ- कैनेडियन उच्चायुक्त जल्द ही लखनऊ आएंगे. इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने से भी मुलाकात हो सकती है. साथ ही अलग-अलग सेक्टर में निवेश के लिए संबंधित मंत्रियों और अधिकारियों के साथ चर्चा होगी. 

रेल रोको आंदोलन की चेतवानी के बाद किसान नेताओं को हिरासत में लिया, कई नजरबंद

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें