यूपी 69 हजार टीचर भर्ती से जुड़ी इस मांग को लेकर पानी की टंकी पर चढ़े अभ्यर्थी, प्रदर्शन

Smart News Team, Last updated: Wed, 11th Aug 2021, 3:17 PM IST
  • उत्तर प्रदेश 69000 सहायक शिक्षक भर्ती में 22000 सीटों को जोड़ने के लिए अभ्यर्थियों ने बुधवार को लखनऊ में प्रदर्शन किया. जिसमें से कुछ अभ्यर्थी SCERT के पास स्थित पानी की टंकी पर चढ़कर प्रोटेस्ट किया.
यूपी 69 हजार टीचर भर्ती से जुड़ी इस मांग को लेकर पानी की टंकी पर चढ़े अभ्यर्थी, प्रदर्शन

लखनऊ. उत्तर प्रदेश 69 हजार सहायक शिक्षक भर्ती को लेकर शुरू से अभ्यर्थी प्रदर्शन कर रहे है. साथ ही इस भर्ती में सीटों को बढ़ाने की मांग अभ्यर्थी लंबे समय से कर रहे है. अपनी मांग योगी सरकार तक पहुंचाने के लिए आज अभ्यर्थियों ने अलग ही तरीका अपनाया है. 69 हजार सहायक शिक्षक में 22000 सीटों को और बढ़ाने की मांग को लेकर अभ्यर्थी पानी की टंकी पर चढ़ गए और वहीं से अपना प्रदर्शन करना शुरू कर दिया.

अभ्यर्थी 69000 सहायक शिक्षक भर्ती में 22000 हजार और सीटों को जोड़ने की मांग को लेकर ऐसा कर रहे है. जिसके चलते ही बुधवार को कुछ अभ्यर्थियों ने लखनऊ के निशातगंज एससीईआरटी भवन कर पास बने पानी की टंकी पर चढ़ गए है. पानी की टंकी पर चढ़कर वह अपने मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं.

UP JEECUP Exam 2021: यूपी संयुक्त पॉलिटेक्निक के एंट्रेंस एग्जाम की तारीख बदली

इससे पहले भो 22000 सीटों को सहायक शिक्षक भर्ती में जोड़ने के लिए कई बार प्रदर्शन कर चुके है. अभ्यर्थियों ने तो मुख्यमंत्री योगिक आवास कर बाहर भी जाकर अपनी मांग को लेकर प्रोटेस्ट कर चुके है. लेकिन उस समय वहां मौजूद पुलिस कर्मियों ने बड़े जद्दोजहद के बाद सीएम आवास से हटा दिया था. उनके बावजूद भी कई अभ्यर्थी सरकार से मांग को लेकर लखनऊ में कई बार प्रोटेस्ट कर चुके है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें