यूपी शिक्षक भर्ती: उम्मीदवारों का BJP दफ्तर के बाहर प्रदर्शन, जमकर हंगामा

ABHINAV AZAD, Last updated: Fri, 27th Aug 2021, 8:36 PM IST
  • अभ्यर्थी पिछले दो माह से अधिक समय से अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं. प्रदर्शन कर रहे इन अभ्यर्थियों की मुख्य मांगे शिक्षक भर्ती में 22 हजार पद जोड़े जाने व शिक्षक भर्ती के सभी 1.37 लाख पदों को भरे जाने की है.
उत्तर प्रदेश में शिक्षक भर्ती के 1.37 लाख पदों को भरा जाना है. (प्रतिकात्मक फोटो)

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में शिक्षक भर्ती के 1.37 लाख पदों को भरा जाना है. शुक्रवार को इस मांग को लेकर उम्मीदवारों ने भारतीय जनता पार्टी दफ्तर के बाहर प्रदर्शन किया. इस दौरान विरोध प्रदर्शन करने वाले उम्मीदवार दो गुटों में आए. दोनों गुटों के उम्मीदवार अपनी मांगों के समर्थन में बैनर लिए थे.

बीजेपी ऑफिस के बाहर इस विरोध प्रदर्शन में महिला उम्मीदवार भी शामिल थीं. उम्मीदवारों के विरोध प्रदर्शन के बाद पुलिस ने जबरन गाड़ियों में भर कर ईको गार्डेन छोड़ दिया. गौरतलब है कि अभ्यर्थी पिछले दो माह से अधिक समय से अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं. प्रदर्शन कर रहे इन अभ्यर्थियों की मुख्य मांगे शिक्षक भर्ती में 22 हजार पद जोड़े जाने व शिक्षक भर्ती के सभी 1.37 लाख पदों को भरे जाने की है.

राष्ट्रपति कोविंद 4 दिवसीय दौरे पर UP पहुंचे, BBAU के 9वें दीक्षांत समारोह में हुए शामिल

बताते चलें कि तमाम अभ्यर्थी तो 11अगस्त से निशातगंज स्थित बेसिक शिक्षा निदेशालय के पीछे पानी की टंकी के ऊपर बैठकर प्रदर्शन कर रहे हैं. विरोध प्रदर्शन कर रहे इन उम्मीदवारों का कहना है कि 68500 पदों पर हुई शिक्षक भर्ती में करीब 22 हजार पद खाली बचे हैं. साथ ही प्रदर्शन कर रहे उम्मीदवारों की मांग है कि 69 हजार शिक्षक भर्ती में जोड़कर भर्ती की जाए. गौरतलब है कि न्यायालय ने भी अपने आदेश में यही बात कही थी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें