यूपी में ब्लॉक प्रमुख चुनाव में दो लाख से ज्यादा रकम नहीं खर्चा करेंगे प्रत्याशी

Smart News Team, Last updated: Wed, 7th Jul 2021, 2:44 PM IST
  • उत्तर प्रदेश में ब्लॉक प्रमुख चुनाव को देखते हुए जरूरी दिशा-निर्देश दिए गए. चुनाव के दौरान कोई भी प्रत्याशी दो लाख रुपए से ज्यादा की रकम नहीं खर्च कर सकेगा.
ब्लॉक प्रमुख चुनाव के लिए प्रशासन अलर्ट

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में ब्लॉक प्रमुख चुनाव को देखते हुए पुलिस प्रशासन अलर्ट हो गया है. चुनाव के दौरान आचार संहिता का पालन कराने के लिए डीएम और पुलिस आयुक्त ने अफसरों के साथ बैठक कर जरूरी दिशा-निर्देश दिए. चुनाव के दौरान कोई भी प्रत्याशी दो लाख रुपए से ज्यादा की रकम नहीं खर्च कर सकेगा.

कलेक्ट्रेट सभागार में अफसरों के साथ हुई बैठक के दौरान डीएम अभिषेक प्रकाश ने कहा कि नवनिर्वाचित सदस्यों की ब्लॉक के अनुसार फोटोयक्त मतदाता सूची जारी कर दी गई है. इसके साथ ही प्रमुख क्षेत्र पंचायत पद के चुनाव के लिए नामांकन पत्रों की बिक्री 8 जुलाई से की जाएगी.

डिप्टी CM केशव मौर्य का बड़ा ऐलान- कारसेवकों के नाम से बनेगी सड़क, फोटो भी लगेगी

अनारक्षित श्रेणी के प्रत्याशियों के लिए नामांकन पत्र शुल्क 800 रुपये तथा आरक्षित श्रेणी के प्रत्याशियों के लिए नामांकन पत्र शुल्क 400 रुपए तय किया गया है. अनारक्षित श्रेणी के प्रत्याशियों के लिए जमानत राशि 5000 रुपए और आरक्षित श्रेणी के प्रत्याशियों के लिए जमानत राशि 2500 रुपए निर्धारित की गई है.

CM योगी ने अधिकारियों व कर्मचारियों की छुट्टी 12 जुलाई तक की कैंसिल, जानें वजह

वहीं ब्लॉक प्रमुख के चुनाव के दौरान कोई भी प्रत्याशी दो लाख रुपए से ज्यादा की रकम नहीं खर्च कर पाएगा. प्रत्याशी को खर्च का पूरा ब्यौरा देना पड़ेगा. अगर प्रत्याशी तय रकम से ज्यादा खर्च करते हुए पाया गया तो उसकी उम्मीदवारी रद्द हो सकती है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें