कार्डधारकों को 5 मार्च से मिलेगी चीनी, योगी सरकार एक साथ करेगी तीन माह का वितरण

Smart News Team, Last updated: Fri, 26th Feb 2021, 6:10 PM IST
  • योगी सरकार अन्त्योदय राशन कार्ड धारकों को तीन महीने यानी जनवरी, फरवरी व मार्च की चीनी एक साथ मार्च में देगी. इसके लिए वितरण पांच मार्च से प्रारंभ होगा. जिसे लाभार्थी अपनी राशन की मूल दुकान से 18 रुपये प्रति किलो के दर से तीन किलो प्राप्त कर सकते है.
योगी सरकार राशन कार्ड धारकों को एक साथ तीन माह का वितरण करेगी.

लखनऊ- अन्त्योदय राशन कार्ड धारकों को योगी सरकार तीन महीने की चीनी एक साथ देगी. जिसमें जनवरी, फरवरी एवं मार्च के लिए दी जाने वाली चीनी एक साथ मार्च के महीने में दी जाएगी. इसके लिए वितरण पांच मार्च से शुरू हो जाएगा. इसके अलावा अवशेष मिट्टी के तेल का वितरण राज्य के ग्रामीण क्षेत्रों के कार्ड धारकों को उपलब्धता की सीमा तक कराया जाएगा. मिट्टी के तेल का वितरण जिलाधिकारी निर्धारित दाम पर करेंगे. जिसमें प्रत्येक राशनकार्ड पर तीन लीटर मिट्टी का तेल प्राप्त होगा.

चीनी वितरण के संबंध में अपर आयुक्त खाद्य अनिल कुमार दुबे का कहना है कि 18 रुपये प्रति किलो के दाम पर तीन किलोग्राम चीनी मार्च से वितरित की जाएगी. उन्होंने बताया कि चीनी वितरण के लिए पोर्टेबिलिटी की सुविधा मुनासिब नहीं होगी. इस कारण लाभार्थी अपनी राशन की मूल दुकान से ही तीन महीने की चीनी पांच मार्च से प्राप्त कर सकेंगे. इसके संबंध में निर्देश जारी किये जा चुके है.

UPPRPB ने जारी की एसआई की 9534 वैकेंसी, जानें पूरी डिटेल

मिट्टी के तेल का वितरण नगरीय और ग्रामीण क्षेत्रों में पहले ही बंद किया जा चुका है. इस कारण बचे हुए मिट्टी के तेल को उपलब्धता के आधार पर वितरित किया जाएगा. जिसे ग्रमीण क्षेत्रों के राशन कार्डधारकों में वितरित किया जाएगा. इस संबंध में प्राथमिकता उन अन्त्योदय राशन कार्ड धारकों को मिलेगी, जिनके पास एलपीजी सिलेण्डर और बिजली का कनेक्शन उपलब्ध नहीं है. इसके अलावा इसका वितरण जिला स्तरीय अधिकारी एवं जनप्रतिनिधियों की मौजूदगी में किया जाएगा. यह वितरण निर्धारित दामों पर किया जाएगा. जिसे जिलाधिकारी तय करेंगे. प्रत्येक राशन कार्ड धारक को तीन लीटर तेल दिया जाएगा.

UPSSSC भर्ती: 13 लंबित परीक्षा के परिणामों के बाद होगी 50 हजार पदों पर भर्ती

लखनऊ: चारबाग स्टेशन की 30 ट्रेनें एलिवेटेड रूट पर होंगी शिफ्ट, जानिए पूरा प्लान

लखनऊ सर्राफा बाजार में गिरावट के साथ खुले सोना चांदी के दाम, आज का मंडी भाव

लखनऊ में N-95 मास्क के नाम पर ठगी, विदेशी कंपनियों को लगाया चूना, आरोपी अरेस्ट

लखनऊ में खुलेगी UP की पहली AC फल मंडी, CM योगी करेंगे उद्घाटन

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें