मुख्तार अंसारी एंबुलेंस मामले में डॉ अलका राय पर केस दर्ज, जानें क्या है मामला

Smart News Team, Last updated: Sat, 3rd Apr 2021, 3:00 PM IST
मुख्तार अंसारी एंबुलेंस मामले में डॉ अलका राय पर एआरटीओ पंकज सिंह ने बाराबंकी थाने में जाकर केस दर्ज करवाया है. इस मामले में लखनऊ से बड़े अफसर की नजर बनाए हुए हैं. गुरुवार रात लखनऊ डीएम और एसपी के आदेश पर बाराबंकी जाकर एआरटीओ ने मुकदमा दर्ज कराया.
मुख्तार अंसारी अगले साल में बाराबंकी की डॉक्टर अलका राय मुकदमा दर्ज किया गया है.

लखनऊ. यूपी के डॉन मुख्तार अंसारी को मोहाली कोर्ट में पेश करने के लिए इस्तेमाल की गई एंबुलेंस के मामले में बाराबंकी एआरटीओ ने शहर कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया है. एआरटीओ पंकज सिंह ने इस मामले में डॉ. अलका राय के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है. उन्होंने अपनी तहरीर में बताया कि फर्जी वोटर आईडी के सहारे डॉ. अलका राय ने वाहन का पंजीकरण कराया था. इस मामले को शासन ने गंभीरता से लिया है. लखनऊ से बड़े अफसर भी इस मामले में नजर बनाए हुए हैं.

आपको बता दें कि पंजाब के रोपड़ जेल में बंद बसपा विधायक और माफिया मुख्तार अंसारी को मोहाली कोर्ट में पेश किए जाने के लिए बाराबंकी जिले के एक नंबर की एंबुलेंस उपयोग में लाई गई थी. यूपी की एंबुलेंस के प्रयोग किए जाने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। इस मामले में एआरटीओ ने बताया कि एंबुलेंस संख्या UP 41 AT 7171 श्याम संस हॉस्पिटल के डॉ. अलका राय निवासी रफ़ी नगर, बाराबंकी के पते पर पंजीकृत है. जिसकी फिटनेस 2017 में समाप्त हो चुकी है. इसे लेकर जनवरी 2020 में भेजी गई नोटिस का अभी तक जवाब भी नहीं दिया गया. इसके अलावा न ही फिटनेस का नवीनीकरण कराया गया.

यूपी में आयोजित होंगी 7 सेना भर्ती रैलियां, जानें कहां और कब होंगी आयोजित

इस मामले में एआरटीओ पंकज सिंह द्वारा गुरुवार को देर रात कोतवाली में तहरीर दी गई जिसमें कहा गया कि डॉ अलका राय के पंजीकृत एंबुलेंस की पत्रावली देखी गई थी तो उसमें वोटर आईडी के आधार पर पंजीकरण कराया गया था. इस वोटर आईडी का सत्यापन एसडीएम नवाबगंज द्वारा कराया गया जिसमें वोटर आईडी फर्जी पाई गई. इसके बाद जब दर्शाए गए पते का जब स्थलीय सत्यापन किया गया तो वहां पर संबंधित नंबर का कोई मकान ही नहीं मिला. वोटर कार्ड में मकान नंबर 56 दर्शाया गया था लेकिन वह रफी नगर में नहीं होकर पड़ोस के अभय नगर में मिला. लेकिन उस मकान में प्रदीप मिश्रा नाम का व्यक्ति अपने परिवार के साथ काफी सालों से रह रहे हैं. प्रदीप और पड़ोसियों ने बताया कि डॉ. अलका राय वहां कभी नहीं ही नहीं.

लखनऊ: सीबीसीआईडी के डीजी व एडीजी का ट्रांसफर, अभी नई तैनाती नहीं

मुख्तार के इस प्रकरण पर शासन नजर बनाए हुए हैं. डीजीपी और एडीजी कानून व्यवस्था इस बारे में बाराबंकी के एसपी से लगातार जानकारी ले रहे हैं. गुरुवार रात लखनऊ से डीएम और एसपी को इस मामले में एफ आई आर दर्ज कराने को कहा. इसके बाद एआरटीओ पंकज सिंह गुरुवार देर रात 11 बजे बाराबंकी शहर कोतवाली पहुंचे और तहरीर दी. एआरटीओ की तहरीर पर पुलिस ने डॉ. अलका राय को नामजद करते हुए धोखाधड़ी सहित विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें