लखनऊ में दो लोगों के खिलाफ केस दर्ज, करोड़ों की जमीन पर कब्जा करने का आरोप

Smart News Team, Last updated: 04/03/2021 04:59 PM IST
  • हनुमान सेतु के पास करोड़ों की जमीन पर कब्जा कर कबाड़ियों को बसाने के मामले में लखनऊ विकास प्राधिकरण ने दो लोगों के खिलाफ केस दर्ज कराया है. पुलिस दोनों की गिरफ्तारी की तैयारी कर रही है.
करोड़ों की जमीन पर कब्जा करने का मामला

लखनऊ: हनुमान सेतु के पास करोड़ों की जमीन पर कब्जा कर कबाड़ियों को बसाने के मामले में लखनऊ विकास प्राधिकरण ने दो लोगों के खिलाफ केस दर्ज कराया है. कैसरबाग इलाके के डिवाइन अपार्टमेंट में रहने वाले मोहम्मद फरहान भाटी और उसके भाई सेठ बशीर अहमद भाटी पर आरोप है कि उन्होंने फर्जी तरीके से जमीन पर दावेदारी कर LDA को करोड़ों का नुकसान पहुंचाया.

दरअसल भाटी बंधुओं ने पहले नजूल की जमीन पर कब्जा किया और फिर वहां कबाड़ की दुकानें खुलवाकर वसूली करने लगे. करीब 10 साल से उस जमीन पर कबाड़ रखने वालों से मोटा किराया वसूला जा रहा था. मामले की जानकारी पाकर जब LDA ने जांच कराई तो पूरे खेल का पता चला. LDA ने सोमवार को जमीन से कब्जा हटवाया है.

मायावती का सरकार से सवाल- लोकतांत्रिक भारत देश में क्या आंशिक लोकतंत्र व स्वतंत्रता है?

वहीं LDA के अमीन दिलीप कुमार के मुताबिक जिस जमीन पर कब्जा है, वो नजूल की जमीन हनुमान सेतु मंदिर के पास बीरबल साहनी मार्ग पर स्थित है. इस जमीन का पट्टा सहकारी आवास समिति के नाम पर दिया गया था. ये पट्टा वर्ष 2011 में खत्म हो गया. इसके बाद से जमीन फिर से सरकार के खाते में आ गई है.

केंद्रीय विद्यालय लखनऊ में वॉक-इन-इंटरव्यू के ज़रिए शिक्षकों की भर्ती

जांच के दौरान मो. फरहान भाटी और उसके भाई सेठ बशीर अहमद भाटी के खिलाफ महानगर कोतवाली में धोखाधड़ी और सरकारी संपत्ति पर कब्जे की धाराओं में केस दर्ज किया गया है. पुलिस दोनों की गिरफ्तारी की तैयारी कर रही है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें