प्रियंका के मौन व्रत पर UP पुलिस की कार्रवाई, 500 से ज्यादा कांग्रेसियों के खिलाफ FIR

Smart News Team, Last updated: Sat, 17th Jul 2021, 5:02 PM IST
  • शुक्रवार को प्रियंका गांधी के लखनऊ के जीपीओ स्थित गांधी प्रतिमा के नीचे मौन व्रत रखकर धरना देने के मामले में कांग्रेस के 500 से अधिक कार्यकर्ताओं के खिलाफ थाने में केस दर्ज किया गया है. गौरतलब है कि एफआईआर में प्रियंका गांधी का नाम शामिल नहीं है.
प्रियंका गांधी के मौन व्रत प्रोटेस्ट के मामले में कांग्रेस के 500 से अधिक कार्यकर्ताओं का केस दर्ज किया गया है.

लखनऊ. राजधानी के जीपीओ पर गांधी प्रतिमा के नीचे धरना देने के मामले में शनिवार को पुलिस ने यूपी कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू सहित 500 से ज्यादा कार्यकर्ताओं पर केस दर्ज किया है. जानकारी के अनुसार लखनऊ की हजरतगंज कोतवाली में कांग्रेस कार्यकर्ताओं के खिलाफ निषेधाज्ञा उल्लंघन, कोरोना प्रोटोकॉल उल्लंघन सहित अलग-अलग धाराओं में केस दर्ज किया गया है.

आपको बता दें कि शुक्रवार को जीपीओ स्थित गांधी प्रतिमा पर कांग्रेस महासचिव और यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी और अजय कुमार लल्लू सहित सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने धरना देकर मौन व्रत किया था. हालांकि प्रियंका का यह मौन व्रत शाम को ही खत्म हो गया था. इसके बाद शनिवार को यूपी पुलिस ने 500 से अधिक कार्यकर्ताओं के खिलाफ विभिन्न धाराओं में केस दर्ज किया है. गौरतलब है कि एफआईआर में प्रियंका गांधी का नाम शामिल नहीं है.

मायावती का पंजाब कांग्रेस पर हमला PM को लिखे किसान मुद्दे पत्र पर कैप्टन को घेरा

इसके बाद प्रियंका गांधी ने शनिवार सुबह लखीमपुर खीरी में पंचायत चुनाव के दौरान अभद्र व्यवहार से पीड़ित महिलाओं से मुलाकात की. मुलाकात के बाद उन्होंने योगी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि पीड़ित महिलाओं को एक न एक दिन पर्चा भरने का मौका जरूर दिया जाएगा. उन्होंने यह भी कहा कि चुनाव के दौरान महिला अपना नामांकन दाखिल नहीं कर पाई. यूपी में ऐसी स्थिति हो गई है कि महिला नामांकन भरने जाती है और उसकी पिटाई कर दी जाती है. ये लोकतंत्र नहीं है. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि हिंसा के पीछे जो भी अधिकारी हों उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए. और जिन स्थानों पर हिंसा हुई हैं वहां चुनाव रद्द कर दोबारा चुनाव होने चाहिए.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें