लखनऊ में प्राइवेट बैंक में जॉब दिलवाने के नाम पर बेरोजगारों के साथ फ्रॉड, मामला दर्ज

ABHINAV AZAD, Last updated: Sun, 3rd Oct 2021, 11:23 AM IST
  • निजी बैंक में नौकरी दिलवाने के नाम पर फ्रॉड बेरोजगारों से रूपए लेने के बाद फर्जी इंटरव्यू से लेकर जॉइनिंग लेटर तक दे रहे हैं. इस ठगी के शिकार एक युवक ने गुडम्बा पुलिस स्टेशन में रिपोर्ट दर्ज करवाई है.
(प्रतीकात्मक फोटो)

लखनऊ. राजधानी लखनऊ में निजी बैंक में नौकरी दिलवाने के नाम पर बेरोजगारों से ठगी जारी है. दरअसल, फ्रॉड बेरोजगारों से रूपए लेने के बाद फर्जी इंटरव्यू से लेकर जॉइनिंग लेटर तक दे रहे हैं. इस ठगी के शिकार एक युवक ने गुडम्बा पुलिस स्टेशन में रिपोर्ट दर्ज करवाई है. बहरहाल, पुलिस मामले की पड़ताल में जुट गई है. ठगी के शिकार शख्स ने पुलिस को बताया कि कि लखनऊ के कल्याणपुर इलाके में निजी बैंक में नौकरी लगवाने वाली कंपनी है. उन्होंने आगे बताया कि जब जॉब के लिए संपर्क किया तो जालसाजों ने पीड़ित को नौकरी के लिए इंटरव्यू की तारीख और स्थान लिखकर मेसेज किया. जिसके बाद वह जालसाजों द्वारा बताए गए पते पर कल्याणपुर पहुंचा.

मिली जानकारी के मुताबिक, इसके बाद जालसाजों ने पीड़ित शख्स से कहा कि उन्हें इंटरव्यू के लिए अन्य स्थान पर जाना होगा. जिसके बाद इंटरव्यू व अन्य प्रक्रिया के नाम पर उससे 5 हजार रुपये लिए गए. जालसाज यहीं नहीं रूके, इंटरव्यू के बाद जालसाजों ने जॉइनिंग लेटर भी दिया. फिर पीड़ित से ललितपुर में एचडीएफसी बैंक में ज्वॉइन करने की बात कही. इस दौरान पीड़ित से कहा गया कि 72 घंटे के अंदर जॉइनिंग से संबंधित मेसेज आ जाएगा, लेकिन उसके पास कोई मेसेज नहीं आया.

PhD और MPhil डिग्रीधारक शिक्षकों को योगी सरकार देगी तोहफा, जल्द बढ़ सकती है सैलेरी

पीड़ित युवक ने अपनी शिकायत में बताया कि जब वह इंटरव्यू के लिए गया था, तो वहां 10-15 अन्य बेरोजगार युवक भी मौजूद थे. दरअसल, जालसाजों ने उन लोगों से भी रुपये लिए थे. पीड़ित का कहना है कि जालसाज रोज कई बेरोजगारों को नौकरी दिलवाने के नाम पर अपना शिकार बनाते हैं. बहरहाल, पीड़ित की तहरीर पर पुलिस ने जालसाज सरवंत तिवारी के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज कर ली है. साथ ही पुलिस ने 3 अज्ञात लोगों के खिलाफ भी रिपोर्ट दर्ज करवाई है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें