CBSE Term 2 Exam: 26 अप्रैल से शुरू होंगी 10वीं 12वीं टर्म 2 की परीक्षा, फुल डिटेल्स

Swati Gautam, Last updated: Wed, 9th Feb 2022, 8:28 PM IST
  • केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने नोटिस जारी करते हुए यह घोषणा की है कि कक्षा 10वीं और 12वीं के लिए दूसरे सत्र यानी टर्म 2 की परीक्षा 26 अप्रैल 2022 से आयोजित की जाएंगी. यह परीक्षाएं ऑफलाइन मोड में होंगी.
CBSE Term 2 Exam date (file photo)

लखनऊ. अगर आप 10वीं और 12वीं के छात्र हैं तो आपके लिए बेहद जरूरी सूचना है. बता दें कि केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने कक्षा 10वीं और 12वीं के लिए दूसरे सत्र (सेकेंड टर्म) की बोर्ड परीक्षा की तारीखों का ऐलान कर दिया है. 10वीं और 12वीं के छात्रों की सेकंड टर्म की ऑफलाइन परीक्षा 26 अप्रैल 2022 से आयोजित की जाएगी. परीक्षा की विस्तृत डेटशीट जल्द ही बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट cbse.nic.in पर जारी कर दी जाएगी. इसके अलावा बता दें कि सीबीएसई जल्द ही टर्म 1 परीक्षा का रिजल्ट भी दी गई वेबसाइट पर जारी कर सकता है.

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने नोटिस जारी कर परीक्षा की तारीख की जानकारी दी है. बता दें कि सीबीएसई टर्म 2 परीक्षा बचे हुए 50 फीसदी सिलेबस के लिए आयोजित की जाएगी. जारी नोटिस में बताया गया है कि प्रश्न पत्र में ऑब्जेक्टिव और सब्जेक्टिव दोनों तरह के सवाल पूछे जाएंगे. इसके अलावा प्रशन पत्र को हल करने के लिए 2 घंटों का समय दिया जाएगा. यह परीक्षा ऑफलाइन मध्यम से देश भर के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की जायेंगी.

7thPay Commission: केंद्र कर्मचारियों का बढ़ेगा वेतन!,जानें कितनी हो जाएगी सैलरी

ऐसे करें रिजल्ट चेक

स्टेप 1: सबसे पहले बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट cbse.nic.in पर जाएं.

स्टेप 2: वेबसाइट पर दिए गए रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करें.

स्टेप 3: इसके बाद रोल नंबर और मांगी गई अन्य सभी जानकारी भरें और सबमिट करें.

स्टेप 4: इसके बाद आपका रिजल्ट स्क्रीन पर आ जाएगा.

स्टेप 5: अब इसे चेक कर लें और भविष्य के लिए प्रिंटआउट निकलवा लें.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें