CBSE 12वीं बोर्ड रिजल्ट को लेकर नोटिस जारी, स्कूल बचे इंटरनल एग्जाम लेंगे ऑनलाइन

Smart News Team, Last updated: Mon, 7th Jun 2021, 2:02 PM IST
  • CBSE ने 12वीं बोर्ड परीक्षा रिजल्ट को लेकर सोमवार को एक नोटिस जारी किया है. नोटिस के अनुसार स्कूल अब 28 जून तक नंबर सीबीएसई के पोर्टल पर सब्मिट कर सकते हैं. इसी के साथ बचे हुए इंटरनल एग्जाम ऑनलाइन कराने के निर्देश दिए गए हैं.
सीबीएसई ने 12वीं बोर्ड परीक्षा रिजल्ट को लेकर नोटिस जारी किया.

लखनऊ. केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड(CBSE) ने 12वीं बोर्ड परीक्षा के नंबर सब्मिट करने की आखिरी डेट को बढ़ा दिया है. स्कूल अब 28 जून तक मार्क्स सीबीएसई के पोर्टल पर अपलोड कर पाएंगे. इसी के साथ सीबीएसई ने इंटरनल असेसमेंट और प्रोजेक्ट को लेकर भी नोटिस जारी किया है. इस नोटिस के अनुसार अगर किसी स्कूल के इंटरनल एग्जाम अभी बाकी हैं तो वह उसे ऑनलाइन लेने के निर्देश दिए गए हैं. 

कोरोना महामारी के दौरान कई स्कूल अभी तक इंटरनल असेसमेंट नहीं ले पाए हैं. इन स्कूलों को लिए सीबीएसई ने नोटिस जारी करते हुए कहा कि वह जल्द-से-जल्द ऑनलाइन मोड टेस्ट लेकर 28 जून तक नंबर पोर्टल पर अपलोड करें. 

CBSE का नोटिस पीडिएफ में यहां पढ़ें

अब केवल लखनऊ, मेरठ और गोरखपुर में रह गया कोरोना कर्फ्यू, बाकि जिले हुए अनलॉक 

सीबीएसई नोटिस में यह भी कहा गया कि जिन प्रैक्टिकल एग्जाम के लिए बाहरी परीक्षक को ऑपाइंट किया जाता वह ऑनलाइन टेस्ट की तारीख स्कूल से बात करके बताएंगे. साथ ही जिन विषयों में बाहरी परीक्षक नहीं अपाइंट किए गए हैं उनमें स्कूल खुद टेस्ट लेकर नंबर बोर्ड के पोर्टल पर अपलोड करेंगे.इंटरनल एग्जाम के लिए स्कूल के टीचर स्टूडेंट्स को तारीख पहले बताएंगे जिससे वह पूरी तरह से तैयारी कर सकें. बोर्ड के नियमों के अनुसार ही इंटरनल टेस्ट लिया जाएगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें