CBSE Exam: 10वीं और 12वीं के लिए जल्द जारी होगा एडमिट कार्ड, ये है डाउनलोड करने का तरीका

Naveen Kumar Mishra, Last updated: Sat, 6th Nov 2021, 12:44 PM IST
केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड यानी सीबीएसई ने 10वीं और 12वीं के टर्म एक एग्जामिनेशन के लिए एडमिट कार्ड जारी कर सकती है. मिली जानकारी के अनुसार सीबीएसई बोर्ड टर्म वन एग्जामिनेशन के लिए 9 नवंबर को एडमिटकार्ड जारी कर सकती है.
CBSE 10वीं और 12वीं के टर्म एक एग्जामिनेशन के लिए एडमिट कार्ड जारी कर सकती है

लखनऊ। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड यानी सीबीएसई ने 10वीं और 12वीं के टर्म एक एग्जामिनेशन के लिए एडमिट कार्ड जारी कर सकती है. मिली जानकारी के अनुसार सीबीएसई बोर्ड टर्म वन एग्जामिनेशन के लिए 9 नवंबर को एडमिटकार्ड जारी कर सकती है. सीबीएसई द्वारा जारी नोटिफिकेशन के अनुसार दसवीं की परीक्षा 30 नवंबर से और 12वीं की परीक्षा 16 नवंबर से शुरू होने वाली है.

 

ऑफिशियल वेबसाइट से डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

सीबीएसई के 10वीं और 12वीं के टर्मन परीक्षा की तिथि पहले जारी की जा चुकी है. दसवीं की परीक्षा 30 नवंबर से और 12वीं की परीक्षा 16 नवंबर से शुरू हो रही है. विद्यार्थी अपना एडमिट कार्ड सीबीएसई की ऑफिशल वेबसाइट www.cbse.gov.in पर जा कर  डाउनलोड कर सकते हैं. 

Chhath Puja 2021: छठ पूजा में सुबह अर्घ्य देने का समय और पूजा विधि, जानें

कैसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

विद्यार्थी अपना एडमिट कार्ड सीबीएसई की ऑफिशल वेबसाइट www.cbse.gov.in जा कर डाउनलोड कर सकते हैं. वेबसाइट पर जाकर विद्यार्थियों को दसवीं का एडमिट कार्ड डाउनलोड करना है तो दसवीं सिलेक्ट करें और अगर 12वीं का डाउनलोड करना हो तो 12वी सेलेक्ट करें. इसके बाद अपना रोल नंबर और दूसरे डिटेल्स को भर दें. इसके बाद आपका एडमिट कार्ड वहां पर नजर आ जाएगा और वहां से आप डाउनलोड कर सकते हैं. बता दें इस बार बोर्ड की परीक्षा दो बार में आयोजित करवाई जा रही है. पहली बार की परीक्षा ओएमआर शीट पर ली जाएगी.

 

कैटरीना कैफ-विक्की कौशल ने शादी से पहले साथ मनाई दिवाली, वायरल हुई सेलिब्रेशन की PHOTOS

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें