CBI ने अपने हाथों में ली हाथरस केस की जांच, CM योगी ने की थी सिफारिश

Smart News Team, Last updated: Sat, 10th Oct 2020, 11:30 PM IST
  • हाथरस केस की जांच सीबीआई ने अपने हाथों में ली है. कुछ दिनों पहले सीएम योगी आदित्यनाथ इस मामले की सीबीबाई जांच कराने की बात कही थी. सीबीआई जल्दी ही इस मामले की जांच शुरू कर देगी.
CBI ने हाथरस मामले की जांच अपने हाथों में ले ली है.

लखनऊ. हाथरस मामले की जांच सीबीआई ने अपने हाथ में ले ली है. सीबीआई इस केस की जांच जल्द ही शुरू कर देगी. कुछ दिनों पहले ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सीबीआई जांच कराने की बात कही थी. शनिवार को अधिकारियों ने इस बात की जानकारी दी कि सीबीआई ने हाथरस केस को अपने हाथों में ले लिया है.

शनिवार को आप सांसद संजय सिंह ने सीएम योगी पर निशाना साधते हुए कहा था कि एक हफ्ते पहले सीबीआई जांच की बात कही थी लेकिन अभी तक इसका नोटिफिकेशन जारी नहीं किया गया है. अब इस हाथरस मामले की जांच सीबीआई जल्द शुरू कर देगी.

 

मामी के साथ भांजे ने दोस्तों संग की गंदी बात, विरोध करने पर खौफनाक अंजाम

आपको बता दें कि 14 सितंबर को हाथरस में चार लड़कों ने एक लड़की का गैंगरेप किया. पीड़िता के बयान के आधार पर अरोपियों के खिलाफ गैंगरेप की धारा लगाकर अरेस्ट कर लिया गया था और अब पुलिस की गिरफ्त में हैं. पीड़िता को इलाज के लिए दिल्ली के सफदरगंज अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जहां 29 सितंबर को उसकी मौत हो गई थी.

संजय सिंह का योगी सरकार पर हमला, बोले- गैर BJP शाषित राज्य में हो हाथरस केस की जांच

उसी रात को पुलिस ने हाथरस में परिजनों के बिना ही पीड़िता का अंतिम संस्कार कर दिया गया. प्रशासन के इस रवैये से पूरे देश में प्रदर्शन होने लगे. जिसे देखते हुए योगी सरकार ने इस मामले की जांच के लिए एसआईटी की टीम गठित की. एसआटी की जांच के आधार पर हाथरस एसपी, डीएसपी और इंस्पेक्टर को संस्पेड कर दिया गया था.

महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अपराध रोकने के लिए MHA ने राज्यों को जारी की एडवाइजरी

बाद में एम्स अस्पताल की फाॅरेंसिक रिपोर्ट में कहा गया कि पीड़िता के साथ गैंगरेप नहीं हुआ. जिसके बाद और हंगामा शुरू हो गया. जिसे देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मामले की जांच के लिए इस केस को सीबीआई को सौंपने का फैसला किया.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें