SC/ST आयोग के चेयरमैन बोले- दलितों-आदिवासियों से जुड़े 80 फीसदी मामलों में पुलिसिया लापरवाही

ABHINAV AZAD, Last updated: Mon, 20th Sep 2021, 6:51 PM IST
  • अनुसूचित जाति जनजाति आयोग के चेयरमैन डा.रामबाबू हरित ने कहा कि अनुसूचित जाति जनजाति आयोग में आने वाले मामलों में 80 फीसदी मामले पुलिस की लापरवाही की सामने आते हैं.
अनुसूचित जाति जनजाति आयोग के चेयरमैन डा.रामबाबू हरित ने प्रेसवार्ता की.

लखनऊ. अनुसूचित जाति जनजाति आयोग के चेयरमैन डा.रामबाबू हरित ने प्रेसवार्ता की. इस दौरान उन्होंने कहा कि अनुसूचित जाति जनजाति आयोग में आने वाले मामलों में 80 फीसदी मामले पुलिस की लापरवाही के सामने आते हैं. उन्होंने आगे कहा कि वह इस मामले में मुख्यमंत्री, मुख्य सचिव और अपर मुख्य सचिव से बात करेंगे, ताकि पुलिस विभाग को उचित निर्देश दिये जाएं.

इस प्रेसवार्ता के दौरान अनुसूचित जाति जनजाति आयोग के चेयरमैन डा.रामबाबू हरित ने कई बातें की. उन्होंने कहा कि पुलिस की लापरवाही मामले में महकमे को सही दिशा-निर्देश दिए जाएं. साथ ही वह इसके लिए मुख्यमंत्री, मुख्य सचिव और अपर मुख्य सचिव कर भी अपनी बात पहुंचाएंगे. पिछले दिनों अनुसूचित जाति जनजाति आयोग के चेयरमैन डा.रामबाबू हरित ने टूंडला के गांव चुल्हावली का निरीक्षण किया था. जिसके बाद उन्होंने एससी-एसटी से जुड़े मामलों की समीक्षा की.

अखिलेश ने सीएम योगी पर साधा निशाना, कहा- गंगा मइय्या, गड्ढा, गइय्या, इनको भी छल गये ठगइय्या

अपने टूंडला दौरे पर उन्होंन कहा था कि एससी एसटी आयोग पं. दीन दयाल उपाध्याय और डा. भीमराव आंबेडकर की समता मूलक सोच को आगे बढ़ा रहा है. एससी के उत्पीड़न से संबंधित मामलों की समीक्षा के लिए प्रदेश को तीन जोन में बांटा है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें