UP संयुक्त बीएड प्रवेश परीक्षा से तीन दिन पहले एग्जाम सेंटर में बदलाव, जानें वजह

Smart News Team, Last updated: Tue, 3rd Aug 2021, 9:04 PM IST
  • प्रवेश परीक्षा की राज्य समन्वयक प्रो. अमिता बाजेपयी के मुताबिक, इटावा में पहले परीक्षा करम क्षेत्र महाविद्यालय में होना था. लेकिन अब वहां परीक्षा नहीं होगी, अब यह परीक्षा जनता महाविद्यालय ब्लॉक ए बकेवर में आयोजित होगी.
उत्तर प्रदेश संयुक्त बीएड प्रवेश परीक्षा की तिथि की घोषणा कर दी गई है. (प्रतिकात्मक फोटो)

लखनऊ. उत्तर प्रदेश संयुक्त बीएड प्रवेश परीक्षा की तिथि की घोषणा कर दी गई है. यह परीक्षा का आयोजन 6 अगस्त को प्रदेश के 75 जिलों में होगा. बताते चलें कि परीक्षा से तीन दिन पूर्व प्रयागराज में एक और इटावा के दो परीक्षा केन्द्रों को अलग-अलग कारणों से बदल दिया गया है. प्रवेश परीक्षा की राज्य समन्वयक प्रो. अमिता बाजेपयी के मुताबिक, इटावा में पहले परीक्षा करम क्षेत्र महाविद्यालय में होना था. लेकिन अब वहां परीक्षा नहीं होगी, अब यह परीक्षा जनता महाविद्यालय ब्लॉक ए बकेवर में आयोजित होगी.

इसी तरह पहले प्रयागराज में इलाहाबाद डिग्री कॉलेज में परीक्षा का आयोजन होना था, लेकिन अब यह परीक्षा इलाहाबाद केन्द्र विश्वविद्यालय के कॉमर्स एण्ड बिजनेस विभाग में होगी. दरअसल, जिलाधिकारियों ने केन्द्र बदलने के लिए पत्र लिखा था. जिन उम्मीदवारों के परीक्षा सेंटर में बदलाव किया गया है उन्हें मैसेज और मेल के जरिए जानकारी दे दी गई है.

CBSE 10th Lucknow Toppers list: हाईस्कूल रिजल्ट में आशुतोष गुप्ता ने किया टॉप

बहरहाल, बीएड प्रवेश परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र डाउनलोड किए जा रहे हैं. बता दें कि इस परीक्षा के लिए पांच लाख 91 हजार उम्मीदवारों ने अपना पंजीयन कराया है. मिली जानकारी के मुताबिक, मंगलवार तक पांच लाख से अधिक प्रवेश पत्र डाउनलोड किए जा चुके हैं. प्रवेश पत्र 4 अगस्त तक डाउनलोड करने के निर्देश दिए गए हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें