लखनऊ एयरपोर्ट पर 16 लाख की विदेशी सिगरेट पकड़ी, दुबई से यात्री छुपाकर लाए

Smart News Team, Last updated: 13/10/2020 08:01 PM IST
  • लखनऊ एयरपोर्ट पर सोमवार को 16 लाख 80 हजार की विदेशी सिगरेट पकड़ी गई. यात्री इन्हें बैग में छिपाकर दुबई से लाए. चेकिंग के दौरान संदिग्ध वस्तु होने के शक पर दो लोगों को हिरासत में लिया गया. 
लखनऊ एयरपोर्ट पर 16 लाख की सिगरेट पकड़ी गई.

लखनऊ. लखनऊ में कस्टम अधिकारियों ने चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट पर 16 लाख 80 हजार रुपए की विदेशी सिगरेटों के साथ दुबई से आए दो यात्रियों को पकड़ा. यात्री इन्हें बैगेज में छिपाकर विदेश से आने वाली फ्लाइट संख्या एफजेड 8325 में ला रहे थे. चेकिंग के दौरान संदिग्ध वस्तुओं के होने के शक से दोनों यात्री पकड़े गए.

कस्टम के अधिकारी डिप्टी कमिश्नर निहारिका लाखा से बात करने पर उन्होंने कहा कि सोमवार को दुबई से लखनऊ आई फ्लाइट जिसकी दुबई की उड़ान संख्या एफजेड 8325 है के यात्रियों की चेकिंग चल रही थी. उसी दौरान कुछ ऐसे बैगेज दिखाई दिए जो बड़े आकार के थे उनमें संदिग्ध वस्तुएं होने का शक हुआ.  

लखनऊ: सर्राफा कारोबारी से शख्स ने लोन दिलाने का वादा कर ठगे 11 लाख रुपये

 कस्टम अधिकारी सुपरिटेंडेंट सुमन देवी, लकवेकश वर्मा, एस के शर्मा, इंस्पेक्टर अमित वर्मा पिंकी के साथ कपूर सिंह ने उन दोनों यात्रियों को घेर लिया. इसके बाद बैगेज के अंदर मौजूद सामान के बारे में पूछताछ की गई और सिगरेट मिलने पर दोनों यात्रियों ने सिगरेट लाए जाने की बात को कबूल कर लिया. यात्रियों से अभी पूछताछ जारी है जिसमें पुलिस इन सिगरेटों को लाने के पीछे का मानस जानने की कोशिश कर रही है. 

लखनऊ: मकान हथियाने के लिए बेटे ने गला रेतकर पिता को मौत के घाट उतारा, अरेस्ट

सिगरेटों को कस्टम अधिनियम 1962 के तहत जब्त कर लिया गया है. रिपोर्ट्स के मुताबिक पकड़े गए दो तस्करों के पास से 1 लाख 12 हजार पाइन सुपर स्लिम ब्रांड की विदेशी सिगरेट जप्त की गई. जिनको दुबई की उड़ान संख्या एफजेड 8325 में लाया गया था. आगे की जांच अभी भी जारी है. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें