शनिवार को लखनऊ एय़रपोर्ट पर सबसे ज्यादा रहे यात्री

Smart News Team, Last updated: 20/09/2020 08:20 PM IST
घरेलू विमान से सफर करने वाले लोगों की संख्या बढ़ती जा रही है. कोरोना काल में अब लॉकडाउन के बाद काफी संख्या में लोग विमानों से यात्रा कर रहे हैं. शनिवार को लखनऊ के चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर यात्रियों की सर्वाधिक संख्या 8000 के पार रही.
लखनऊ एयरपोर्ट पर यात्रियों की संख्या लगातार बढ़ रही है.

लखनऊ. कोरोना काल में नियमों की पालना के साथ घरेलू विमानन उद्योग फिर से उड़ान भरने लगा है. वर्तमान में राजधानी के चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट में यात्रियों की संख्या काफी बढ़ गई है. शनिवार को एयरपोर्ट में यात्रियों की संख्या 8 हज़ार दर्ज की गई. लॉकडाउन के बाद विमान सेवा बहाल होने के बाद यह यात्रियों की सर्वाधिक संख्या है.

आपको बता दें कि अब विमानों की संख्या भी 27 से बढ़कर 68 हो गई है. विमान में यात्रियों की संख्या 150 से 183 के बीच कहती है. विमानन कंपनियों के कर्मचारियों के अनुसार मई में दोबारा से बहाल की गई घरेलू विमानों में यात्रियों की संख्या काफी कम थी. जून में भी यह संख्या 25 से 50 के बीच में ही रही. लेकिन अब यह संख्या तिगुनी से भी अधिक हो गई है. लखनऊ से अहमदाबाद, दिल्ली, मुंबई, पटना, कोलकाता, देहरादून, पंतनगर, चंडीगढ़, रायपुर, बेंगलुरु, इंदौर, चेन्नई सहित कई शहरों के लिए उड़ाने शुरू हो चुकी हैं.

मक्का के काबे जैसी हो सकती है अयोध्या मस्जिद, ना होगी कोई गुंबद, ना मिनार !

एयरपोर्ट के सहायक महाप्रबंधक ने नितिन कादियान ने बताया कि शनिवार को 33 उड़ाने चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट पर आईं थीं. इसमें 3254 यात्री आए. इसी प्रकार 35 विमानों ने लखनऊ एयरपोर्ट से उड़ान भरी जिसमें 4754 यात्री गए थे. इतिहास शनिवार को यात्रियों की कुल संख्या 8008 रही. शनिवार को एयर इंडिया की 8, इंडिगो की 47, गो एयर की 11 और विस्तारा की 2 उड़ानें एयरपोर्ट पर आईं और गईं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें