लखनऊ में रियल एस्टेट कंपनी के जरिए ठगी, 4 लोगों से 30 लाख रु. हड़पने का आरोप

Smart News Team, Last updated: Wed, 14th Jul 2021, 3:28 PM IST
  • मुनाफे का लालच देकर करोड़ों रुपए की धोखाधड़ी करने का मामले सामने आया है. इस मामले में शाइन सिटी निदेशक राशिद और आसिफ नसीम के खिलाफ गोमतीनगर कोतवाली में केस दर्ज कराया गया है.
दो लोगों के खिलाफ केस दर्ज

लखनऊ: रियल एस्टेट कंपनी के जरिए लोगों को मुनाफे का लालच देकर करोड़ों रुपए की धोखाधड़ी करने का मामले सामने आया है. इस मामले में शाइन सिटी निदेशक राशिद और आसिफ नसीम के खिलाफ गोमतीनगर कोतवाली में केस दर्ज कराया गया है.

दरअसल दिल्ली के कैंट इलाके में रहने वाले एक सैन्यकर्मी विजय कुमार को साल 2016 में शाइन सिटी के बारे में जानकारी हुई थी. टाउनशिप बनाने का दावा करने वाली इस कंपनी के एजेंट्स ने विजय को एक ऐसी स्कीम बताई, जिसके तहत उसे साढ़े 6 लाख रुपए में प्लॉट दिलाया जाएगा और कुछ समय बाद ज्यादा कीमत पर उसे कंपनी द्वारा खरीद लिया जाएगा.

हर दिन 100 लोगों से बात करेगी योगी सरकार, बुजुर्गों को मिलेगी विशेष एंबुलेंस

ज्यादा मुनाफा कमाने के चक्कर में विजय ने एजेंट्स को साढ़े 6 लाख रुपए दे दिए. इसके बाद विजय को ना ही प्लॉट मिला और ना ही रुपए. इसके अलावा एक और पीड़ित संतोष उपाध्याय के मुताबिक उन्होंने कंपनी की तमाम स्कीम्स में करीब 18 लाख रुपए लगाए थे, लेकिन उन्हें भी निराशा ही हाथ लगी. केस दर्ज कराने वाले 4 लोगों से करीब 30 लाख रुपए हड़पे गए.

UP बोर्ड अब लेगा तीन महीने में परीक्षा, फाइनल एग्जाम, शैक्षणिक कैलेंडर में बदलाव

फिलहाल इस मामले में फरार शाइन सिटी निदेशक राशिद और आसिफ नसीम के खिलाफ सैन्यकर्मी समेत 4 लोगों ने गोमतीनगर कोतवाली में केस दर्ज कराया है. पुलिस दोनों की तलाश में जुटी है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें