छठ पर्व: कोरोना के चलते लक्ष्मण मेला घाट पर सिर्फ 200 लोग ही कर सकेंगे पूजा

Smart News Team, Last updated: Sun, 8th Nov 2020, 10:56 AM IST
  • कोरोना संक्रमण के चलते छठ पर्व के दौरान लक्ष्मण मेला घाट पर सिर्फ 200 लोग ही पूजा कर सकेंगे. सभी से घरों के आसपास पार्कों व छतों पर पूजन करने की अपील की गई है.
लक्ष्मण मेला घाट

लखनऊ: अखिल भारतीय भोजपुरी समाज की ओर से लक्ष्मण मेला स्थल के छठ घाट पर शनिवार को चले से सफाई अभियान में विधि एवं न्यायमंत्री ब्रजेश पाठक भी शामिल हुए. भोजपुरी समाज के लोगों ने घाट सफाई के साथ ही कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए प्रशासन से गुहार लगाई है. साथ ही कोरोना संक्रमण से बचाव के साथ ही घाट पर 200 लोगों को पूजा की अनुमति के लिए कहा गया है.

भोजपुरी समाज के वेद प्रकाश राय ने बताया कि 18 नवंबर से शुरू होने वाले इस पर्व के आयोजन से पहले कई चरणों में सफाई अभियान चलेगा. मुख्य आयोजन 20 और 21 नवंबर को होगा. अखिल भारतीय भोजपुरी समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रभु नाथ ने बताया कि लक्ष्मण मेला घाट पर 36 वर्षों से लगातार पूर्वांचल का यह प्रसिद्ध पर्व मनाया जा रहा है. इस बार कोरोना के चलते सांस्कृतिक कार्यक्रमों को स्थगित कर दिया गया है. 20 नवंबर को शाम और 21 नवंबर को सुबह सूर्य की उपासना का मुख्य पर्व है. सभी से घरों के आसपास पार्कों व छतों पर पूजन करने की अपील की गई है.

योगी सरकार का बड़ा फैसला, 35 लाख छात्र-छात्राओं को मिलेगा फायदा

राष्ट्रीय अध्यक्ष ने बताया कि जिला प्रशासन जो निर्णय लेगा उसका पालन कराया जाएगा. कोरोना संक्रमण से बचाव के साथ ही घाट पर 200 लोगों को पूजा की अनुमति के लिए कहा गया है. सफाई अभियान में कृष्णानंद राय, मनोज कुमार, संजय सिंह, वेद प्रकाश राय व रामबिलास यादव सहित कई पदाधिकारी शामिल हुए.

पशुपालन और नमक फर्जीवाड़े का फरार आरोपी मोंटी जयपुर एयरपोर्ट से अरेस्ट

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें