CM भूपेश बघेल 22 और 23 दिसंबर को चार जिलों में करेंगे सभाएं, लखनऊ से होगी शुरुआत

Swati Gautam, Last updated: Tue, 21st Dec 2021, 2:39 PM IST
  • उत्तर प्रदेश में होने वाले आगामी चुनावों को लेकर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 22 और 23 दिसंबर को चार जिलों में सभाएं करेंगे. इसकी शुरू बुधवार को लखनऊ से होगी जिसके बाद सीएम भूपेश बघेल लखीमपुर, गोरखपुर और अयोध्या में रैलियां कर सकते हैं.
CM भूपेश बघेल 22 और 23 दिसंबर को चार जिलों में करेंगे सभाएं, लखनऊ से होगी शुरुआत. file photo 

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में होने वाले आगामी चुनावों को लेकर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 22 और 23 दिसंबर को चार जिलों में सभाएं करेंगे. सबसे पहले सीएम बघेल लखनऊ में इन सभाओं की शुरुआत करेंगे. 22 दिसंबर यानी बुधवार को सीएम भूपेश बघेल लखनऊ के बीकेटी विधान सभा क्षेत्र के इटौंजा गांव से सभा करेंगे जिसमें कानून व्यवस्था, महंगाई और किसानों के सवाल पर यूपी सरकार को घेरे में लिया जाएगा. इसके बाद सीएम बघेल लखीमपुर, गोरखपुर और अयोध्या में रैलियां कर सकते हैं हालांकि बाकी इन तीन जगह की रैलियां अभी फाइनल नहीं हुई हैं. आने वाले यूपी चुनावों के लिए सीएम भूपेश बघेल की सभाएं काफी महत्वपूर्ण मानी जा रही हैं.

खबरों की मानें तो बीकेटी क्षेत्र से लल्लन कुमार कांग्रेस से चुनाव लड़ने की तैयारी पिछले तीन साल से कर रहे हैं उनके समर्थन में ही सीएम बघेल की यह सभाएं होने वाली हैं. इतना ही नहीं लखीमपुर में होने वाली सभा को अजय मिश्रा टेनी को बर्खास्त कराने से भी जोड़ा जा रहा है. मालूम हो कि काफी समय से सीएम भूपेश बघेल लखीमपुर दौरा करना चाहते थे लेकिन लखीमपुर कांड के दौरान उन्हें यूपी सरकार ने उन्हें वहां जाने की इजाजत नहीं दी. जिससे सीएम बघेल को लखनऊ एयरपोर्ट से वापस रायपुर लौटना पड़ा था.

प्रयागराज में पीएम मोदी ने महिलाओं के खाते में किए करोड़ों रुपये ट्रांसफर, दिया नारी सशक्तिकरण का संदेश

जैसे-जैसे यूपी चुनाव करीब आते जा रहे हैं वैसे-वैसे सभी राजनीतिक पार्टियां सत्ता में उतरने का पूरा जोर लगा रही हैं. इससे पहले प्रियंका गांधी भी गोरखपुर में सभा कर योगी सरकार पर हमला कर चुकी हैं. वहीं खबरों के अनुसार मध्य प्रदेश कांग्रेस के पूर्व सीएम कमलनाथ भी जल्द ही उप्र में जल सभाएं कर सकते हैं. और अब छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने भी यूपी सरकार को घेरने का फैसला ले लिया है. यह तय है कि चार जिलों में होने वाली सीएम की ये सभाएं यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ और यूपी सरकार के लिए चुनौतीपूर्ण साबित हो सकती हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें