बर्ड फ्लू को लेकर CM योगी आदित्यनाथ की हाई लेवल मीटिंग, दिए जरूरी निर्देश

Smart News Team, Last updated: Mon, 11th Jan 2021, 11:19 PM IST
  • मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बर्ड फ्लू के मद्देनजर प्रत्येक स्तर पर सावधानी बढ़ाए जाने के निर्देश देते हुए कहा कि बर्ड फ्लू की जांच बरेली स्थित भारतीय पशु चिकित्सा अनुसंधान संस्थान यानि आईवीआरआई में की जाए.
बर्ड फ्लू को लेकर CM योगी ने दिए विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश.

लखनऊ- बीते कुछ दिनों में देश भर में बर्ड फ्लू के मामले में बढ़ोतरी देखी गई है. बर्ड फ्लू के मामलों ने केन्द्र के साथ-साथ राज्य सरकारों की भी चिंता बढ़ा दी है. इसी के मद्देनजर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बर्ड फ्लू के संबंध में विशेष सतर्कता बरतने की बात कही है.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बर्ड फ्लू के मद्देनजर प्रत्येक स्तर पर सावधानी बढ़ाए जाने के निर्देश देते हुए कहा कि बर्ड फ्लू की जांच बरेली स्थित भारतीय पशु चिकित्सा अनुसंधान संस्थान यानि आईवीआरआई में की जाए. मुख्यमंत्री ने यह निर्देश सोमवार को लोक भवन में एक उच्चस्तरीय बैठक में विभिन्न विभागों के कार्यों की समीक्षा के दौरान दिए.

सभी जिलों में होंगे चौरी-चौरा कांड के शताब्दी समारोह का आयोजन: यूपी सीएम योगी

बताते चलें कि मुख्यमंत्री ने एमएसपी के तहत धान खरीद कार्य को तेजी से संचालित करने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा कि धान क्रय केन्द्रों पर किसानों को सभी अनुमन्य सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएं. यह सुनिश्चित किया जाए कि किसानों को अपनी उपज बेचने में कोई समस्या न हो. उन्होंने कहा कि वर्तमान में प्रदेश के सभी गांवों में वरासत अभियान प्रगति पर है. वरासत अभियान को तेजी से संचालित करने के निर्देश देते हुए उन्होंने कहा कि निर्विवाद उत्तराधिकार को खतौनियों में दर्ज करने की कार्यवाही निर्धारित समय-सारणी के अनुसार सुनिश्चित की जाए.

CM योगी ने किया औचक निरीक्षण, लिया ड्राई रन व वैक्सिनेशन तैयारी का जायजा

पेट्रोल डीजल आज 11 जनवरी का रेट: लखनऊ, वाराणसी, कानपुर, मेरठ में नहीं बढ़े दाम

ऑनलाइन शॉपिंग कंपनियों ने पहुंचाया खुदरा कारोबार को नुकसान, व्यापारियों में रोष

BJP नेताओं का आरोप- मुख्तार अंसारी को बचाने की कोशिश कर रहे विपक्षी दल

शर्मनाक: लखनऊ में नशे से धुत्त पिता ने अपनी बेटी को ही बना डाला हवस का शिकार

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें