छोटे बच्चों के अभिभावकों के कोरोना वैक्सीनेशन की है विशेष व्यवस्था: CM योगी

Smart News Team, Last updated: Fri, 4th Jun 2021, 11:01 PM IST
  • शुक्रवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने टीम-9 की बैठक में कई निर्देश दिए. सीएम ने कहा कि अब तक प्रदेश में 1 करोड़ 94 लाख से अधिक डोज लगाए जा चुके हैं. जबकि 18 से 44 आयु वर्ग के 27 लाख युवाओं को टीका-कवर प्राप्त हो चुका है. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के सभी जिलों में 18 साल से अधिक आयु के लोगों का वैक्सीनेशन हो रहा है.
शुक्रवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने टीम-9 की बैठक में कई निर्देश दिए.

वाराणसी- कोरोना संक्रमण के मामलों में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है. वैक्सीनेशन की प्रक्रिया को भी तेज कर दिया गया. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि कोविड टीकाकरण की वर्तमान क्षमता को एक महीने में तीन गुना तक बढ़ाये जाने की जरूरत है. इसके लिए मुख्यमंत्री ने रोजाना होने वाले वैक्सीनेशन में बढ़ोतरी के लिए जरूरी सभी कदम उठाने की बात कही.

शुक्रवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने टीम-9 की बैठक में कई निर्देश दिए. सीएम ने कहा कि अब तक प्रदेश में 1 करोड़ 94 लाख से अधिक डोज लगाए जा चुके हैं. जबकि 18 से 44 आयु वर्ग के 27 लाख युवाओं को टीका-कवर प्राप्त हो चुका है. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के सभी जिलों में 18 साल से अधिक आयु के लोगों का वैक्सीनेशन हो रहा है. साथ ही उन्होंने कहा कि 12 वर्ष से कम आयु के बच्चों के अभिभावकों के टीकाकरण की विशेष व्यवस्था की गई है.

वाराणसी जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव में SP से चंदा यादव प्रत्याशी, BJP पर सस्पेंस

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने टीम-9 की बैठक में कहा कि कोरोना से कुल संक्रमित हुए लोगों, स्वस्थ हुए लोगों, एंटीबॉडी आदि के सम्बंध में सीरो सर्वे के तहत सैंपलिंग का काम शुरू हो गया है. उन्होंने कहा कि इसके जरिए लिंग, आयु, शहरी और ग्रामीण सहित अलग-अलग पैमाने पर संक्रमण की स्थिति का अपडेट मिल सकेगा. सीएम योगी ने कार्यवाही को तेड करने की बात कही. जून के अंत तक इस सर्वे के परिणाम प्राप्त होने की संभावना है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें