CM योगी का यूपी के मजदूरों को तोहफा, सभी को मिलेगा 2 लाख का सुरक्षा बीमा

Smart News Team, Last updated: Sun, 2nd May 2021, 7:30 AM IST
  • मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेेश के गरीब मजदूरों को श्रमिक दिवस के मौके पर सुरक्षा बीमा कवर औऱ स्वास्थ्य बीमा कवर का तोहफा दिया है. सीएम ने पिछले साल की तरह इस बार भी 5 मई तक फ्री राशन देने का ऐलान भी किया है.
CM योगी का यूपी के मजदूरों को तोहफा, सभी को मिलेगा 2 लाख का सुरक्षा बीमा

लखनऊ. कोरोना माहमारी के बीच यूपी के मजदूरों के सामने सबसे बड़ी समस्या रोजी रोटी की आ खड़ी है, लेकिन श्रमिकों को अब इसकी चिंता नहीं रहेगी. योगी सरकार ने श्रमिकों की इस समस्या को देखते हुए 5 मई से पिछले साल की तरह ही राशन देने जा रही है. इतना ही नहीं सीएम योगी श्रमिकों को 2 लाख रुपए तक का सुरक्षा बीमा कवर और 5 लाख तक का स्वास्थ्य बीमा योजना देने जा रही है. इसका ऐलान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को मजदूर दिवस के मौके श्रमिकों से वीडियो कांफ्रेंसिंग करते हुए किया. 

सीएम योगी ने मजदूरों से बात करते हुए कहा कि दुर्भाग्य वश आपके साथ कोई अप्रिय घटना घटित हो जाती है तो उनके परिजनों को सुरक्षा बीमा कवर योजना के तहत 2 लाख रुपए दिए जाएंगे. वही साथ में उन्होंने बताया कि अगर आप बीमार भी हो जाते है तो चिंता करने की जरूरत नहीं है क्योंकि सरकार स्वास्थ्य बीमा योजना के तहत उपचार के लिए 5 लाख आपको दिए जाएंगे. वही इन दोनों बीमा योजना का फायदा पंजीकृत-गैरपंजीकृत श्रमिक, खेती और उद्योगों में लगे मजदूर, कुली, रेहड़ी, ठेला, खोमचा लगाने वाले या निर्माण कार्य मे लगे सभी मजदूर उठा सकेंगे. 

CM योगी का आदेश, कोरोना मरीजों के लिए RML लखनऊ में बढ़ेंगे 100 कोविड बेड

सीएम योगी ने इस संवाद में श्रमिकों से कहा कि लॉकडाउन के दिन भी औधोगिक कार्य चल रहे है. वही इन औद्योगिक कम्पनियों में काम करने वाले मजदूरों को वहां तक जाने आने में कोई दिक्कत नहीं होगी. साथ ही उन्होंने श्रमिकों से कोरोना से बचने के लिए बताए गए उपायों को करने और लापरवाही बिल्कुल नहीं करने की भी सलाह दी. साथ ही कहा की रुकी हुई अटल आवासीय विद्यालयों को भी वह जल्द से जल्द वह पूरा करवाएंगे.

ऑक्सीजन सिलेंडर की कालाबाजारी के आरोप में 5 अरेस्ट, 20 ऑक्सीजन सिलेंडर बरामद

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें