CM योगी ने की COVID-19 को लेकर बैठक, लिया कोरोना वैक्सीन के तैयारियों का जायजा

Smart News Team, Last updated: Fri, 8th Jan 2021, 1:42 PM IST
  • यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को लोक भवन में कोरोना के संबंध ने बैठक लिया. इस बैठक में सीएम योगी ने 14 जनवरी से शुरू होने जा रहे टीकाकरण की तयारी का जायजा लिया.
CM योगी ने की कोविड-19 के संबंध में बैठक

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को कोविड-19 के संबंध में बैठक की. इस बैठक को लोक भवन में सुबह 10:30 बजे सीएम की अध्यक्षता में आयोजित किया गया. वहीं इस बैठक में 14 जनवरी शुरू होने जा रहे राज्य में वैक्सिनेशन पर चर्चा हुई. साथ ही 5 जनवरी को पुरे प्रदेश में हुए ड्राय रन के बारे में भी जानकरी लिया. इस ड्राई रन के जरिए प्रदेश सरकार उत्तर प्रदेश में लगने जा रहे कोरोना वैक्सीन की की तैयारियों में जुटा था.

आपको बता दे कि यूपी की योगी सरकार 14 जनवरी से कोरोना वैक्सीन लगाने की पहली चरण शुरू कण्व जा रही है. इस पहले चरण में कोरोना योद्धा यानी स्वास्थ्य विभाग के 9 लाख हेल्थ वर्करों का टीकाकरण किया जाएगा. वहीं दूसरे चरण में यूपी के 20 लाख फ्रंटलाइन वर्कर को कोरोना की वैक्सीन लगाई जाएगी. वहीं जानकारी के अनुसार हफ्ते में दो दिन कोरोना की वैक्सीन लगाई जाएगी. अगर पहला चरण 15 से 20 जनवरी के बीच शुरू हो जाता है तो टीकाकरण का दूसरा चरण फरवरी तक पूरा हो जाएगा.

टेरर फंडिंग मामले में ATS को मिली अजीजुलहक की कस्टडी रिमांड, बैंक में आए 25 लाख

वहीं अधिकारियों ने बताया कि सभी वैक्सीन सेंटर में 3 कमरे होंगे. पहले रूम में वैक्सीन लगवाने आए लोगो को अपना नम्बर आने तक बैठाया जाएगा. तो वही दूसरे रूम में लोगो को कोरोना का टीका लगाया जाएगा. इसके बाद तीसरे रूम में वैक्सीन लगें हुए लोगो 30 मिनट तक रोक कर रखा जाएगा. उस दौरान उन्हें ऑब्जर्व किया जाएगा. वहीं सभी सेंटरों पर वैक्सीन पहुचने के लिए हाईटेक आइस बॉक्स मंगवाया गया है. वैक्सीन को रखकर सभी सेंटरों पर पंहुचाया जाएगा.

भारतीय डॉक्टरों ने लंदन में लगवाया कोरोना वैक्सीन, दोस्तों को फोन पर दी जानकारी

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें