CM योगी का न्यू ईयर गिफ्ट, यूपी में जल्द बनकर तैयार हो अटल यूनिवर्सिटी

Smart News Team, Last updated: Fri, 1st Jan 2021, 6:52 PM IST
  • मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में बन रहे अटल मेडिकल यूनिवर्सिटी को जल्द बनाने के निर्देश दिए. साथ ऐसा माना जा रहा है कि यह अटल मेडिकल विश्वविद्यालय इस साल के अंत में बनकर तैयार हो जाएगा.
CM योगी ने 18 आवासीय व अनावासीय भवनों का लोकार्पण किया

लखनऊ. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नए साल पर लखनऊ में बन रहे अटल मेडिकल युनिवेर्सिटी का काम जल्द पूरा करने का निर्देश दिया. इस मेडिकल यूनिवर्सिटी बन जाने के बाद से मेडिकल के विद्यार्थियों को काफी सुविधा मिलेगी. साथ ही प्रदेश के कई मेडिकल कॉलेजो के लिए मान्यता पाने की राह भी आसान हो जाएगी. इस मेडिकल विश्वविद्यालय को लखनऊ के चक गंजरिया में 50 एकड़ की जमीन पर बनाया जा रहा है.

इस अटल मेडिकल विश्वविद्यालय के जरिए प्रदेश के दूसरे मेडिकल कॉलेजों को मान्यता दिया जाएगा. साथ ही यहां पर एमबीबीएस की पढाई भी शुरू किया जाएगा. जिसके लिए अभी से यूपी प्रशासन ने पूरा खाका तैयार कर लिया है. वहीं जानकारी के अनुसार इस साल के अंत तक इस यूनिवर्सिटी को पूरा बनाकर तैयार कर लिया जाएगा.

लखनऊ: मेडिकल कालेजों व चिकित्सा संस्थानों में जाड़े की छुट्टियां रद्द

वहीं इसके कुलपति डॉ एके सिंह ने इसके बारे में बताया कि इसमें एक भव्य ऑडिटोरियम बनाया जा रहा है. जिसमे करीब ढाई हजार लोग बैठ पाएंगे. साथ ही परिसर में ही युनिवेर्सिटी के अधिकारियो, डॉक्टरों के साथ साथ कुलपति का भी आवास बनाया जा रहा है.

आआईटी कानपुर में बनाई गई अनोखी स्ट्रिप, जांच सकेंगे शुगर, क्रिएटिनिन लेवल

इस अटल मेडिकल यूनिवर्सिटी के बन जाने के बाद प्रदेश के सभी मेडिकल और डेंटल, नर्सिंग पैरामेडिकल कॉलेज को मान्यता प्राप्त करने में आसानी हो जाएगी. साथ ही अन्य मेडिकल से जुड़े हुए कोर्सों को भी मन्यता दिया जाएगा. जिसके लिए पिछले साल 11 मेडिकल कॉलेजों को सहमति पत्र भी दिए जा चुके है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें