CM योगी ने किया औचक निरीक्षण, लिया ड्राई रन व वैक्सिनेशन तैयारी का जायजा

Smart News Team, Last updated: Mon, 11th Jan 2021, 1:06 PM IST
  • यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार की सुबह सिविल अस्पताल पहुंचकर वैक्सीन के ड्राईरन के ट्रायल और वैक्सिनेशन की चल रही तैयारियों का औचक निरिक्षण . सीएम योगी ने सिविल अस्पताल में चल रहे आखिरी ड्राईरन की तैयारियां देखकर संतुष्ट दिखाई दिए.
CM योगी ने किया औचक निरिक्षण, लिया ड्राईरन ट्रायल व वैक्सिनेशन तैयारी का जायजा

लखनऊ. यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार को सुबह-सुबह लखनऊ के सिविल अस्पताल पहुंच गए. जहां पर सीएम योगी ने कोरोना वैक्सीन के ड्राईरन और वैक्सीनेशन की चल ही तैयारियों का जायजा लिया. मुख्यमंत्री ने सिविल अस्पताल में रजिस्ट्रेशन हाल, वैक्सिनेशन और परीक्षण कक्ष का निरिक्षण लिया. वहीं इस दौरान अस्पताल में 15 स्वास्थ्य कर्मी मौजूद थे. तय समय पर शुरू हुए आखिरी ड्राईरन की तैयारियों को देखकर मुख्यमंत्री योगी संतुस्ट दिखे.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सिविल अस्पताल सुबह 9:44 बजे पहुंच गए. वहां पर उन्होंने ने करीब छह मिनट रुककर अस्पताल में सभी चीजों का जायजा लिया. आपको बता दे कि 15 जनवरी से पूरे देश में कोरोना वैक्सीन लगाने का पहला चरण शुरू किया जाएगा. जिसके लिए उत्तर प्रदेश में युद्ध स्तर पर तैयारियां की जा रही है. साथ ही सभी स्वास्थ्य कर्मचारियों को वैसिनेशन के लिए ट्रेनिंग भी दी जा चुकी है. ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि अगर तय समय पर पहला चरण पूरा होता है तो दूसरा चरण फरवरी में शुरू हो जाएगा.

बर्ड फ्लू से बेकरी कारोबार का बड़ा नुकसान, एक सप्ताह में मचा हाहाकार

उत्तर प्रदेश में कोरोना का टिका लगाने के लिए सभी केन्द्रो पर वैक्सीन पहुंच चुकी है. साथ ही सभी केन्द्रो पर तीन कक्ष बनाए गए है. पहला कक्ष रजिस्ट्रेशन हाल जहां पर बैठकर लोग अपनी बारी का इंतजार करेंगे. वहीं दूसरा कक्ष वैक्सीनेशन का होगा जहां पर लोगों को कोरोना कि वैक्सीन लगाई जाएगी. तीसरा कक्ष परीक्षण का है जहां पर वैक्सीन लगवाकर आए लोगों को करीब आधा घंटे रोककर उनका परिक्षण किया जाएगा, कि वैक्सीन से उनपर कोई रिएक्शन या बुरा प्रभाव तो नहीं पड़ा रहा है.

शर्मनाक: लखनऊ में नशे से धुत्त पिता ने अपनी बेटी को ही बना डाला हवस का शिकार

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें