मुंबई से लौटकर महंत नृत्य गोपाल दास को देखने पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ

Smart News Team, Last updated: 03/12/2020 02:39 PM IST
  • श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास मेदांता लखनऊ में तबीयत खराब होने की वजह से हैं भर्ती 9 नवंबर को सांस लेने में उन्हें हुई थी तकलीफ, सीने में दर्द और सांस लेने में तकलीफ के कारण मेदांता हॉस्पिटल में कराया गया था भर्ती.
लखनऊ में महंत नृत्य गोपाल दास की तबियत का हाल पूछते सीएम योगी आदित्यनाथ

लखनऊ: मुंबई फिल्म सिटी के बारे में चर्चा किए जाने के बाद सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ राजधानी लखनऊ पहुंचने से पहले गुरुग्राम पहुंचे. मुंबई से लौटते ही श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास से मिलने हॉस्पिटल पहुंचे.

बता दें कि विगत 9 नवंबर को सांस लेने में तकलीफ व सीने में दर्द होने के कारण श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास को लखनऊ स्थित मेदांता हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था. डॉक्टरों की टीम की जांच के बाद उनके फेफड़ों की नसों में रक्त का थक्का जमा हुआ पाया गया. इसके बाद प्रोसीजर के बाद दवा के जरिए रक्त का थक्का निकाला गया. मुंबई से लौटने के बाद योगी आदित्यनाथ सीधे महन्त नृत्य गोपालदास से मिलने मेदांता हॉस्पिटल पहुंचे.

इस दौरान उन्होंने उनसे उनका हालचाल जाना। साथ ही स्वास्थ्य संबंधी पूरी जानकारी ली. इसके बाद अस्पताल के मेडिकल डायरेक्टर डॉ राकेश कपूर से उन्होंने उनके स्वास्थ्य संबंधी जानकारी ली. करीब शाम 7 बजे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अस्पताल पहुंचे. इसके बाद वह महंत जी के बेड पर पहुंकर उनकी तबीयत के बारे में जानकारी ली. उनसे हालचाल जाना. इसके बाद वरिष्ठ आईएएस अफसर की मां का भी हालचाल जाना. वह भी मेदांता हॉस्पिटल में भर्ती थी. उनका भी इलाज मेदांता हॉस्पिटल में चल रहा था.

अखिलेश यादव ने CM योगी पर कसा तंज, बोले- अभिनय और भ्रमण छोड़िए प्रदेश संभालिए

बता दें कि अगस्त माह में नृत्य गोपाल दास कोरोना वायरस से संक्रमित हुए थे जिसके बाद उनके संक्रमित पाए जाने पर उन्हें 13 अगस्त को गुरुग्राम के मेदांता हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया. इस समय श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास बिल्कुल स्वस्थ हैं. वह अपने दो शिष्यों के साथ मेदांता हॉस्पिटल में भर्ती हैं. मथुरा में कोरोना वायरस से संक्रमित होने के कारण गुरुग्राम अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था. उन्होंने कोरोना वायरस से जंग जीत ली है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें