टोपी पहने इंसान को गुंडा समझता है ढाई साल का बच्चा: CM योगी आदित्यनाथ

Smart News Team, Last updated: Wed, 24th Feb 2021, 5:46 PM IST
  • मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बजट सत्र के दौरान विधानसभा में बोलते हुए कहा कि ढाई साल का बच्चा टोपी पहने व्यक्ति को गुंडा समझता है. दरअसल, विपक्षी समाजवादी पार्टी के सदस्य लाल टोपी पहन कर सदन की कार्यवाही में हिस्सा ले रहे हैं.
CM योगी ने नेता प्रतिपक्ष से पगड़ी पहन कर आने की अपील की.

लखनऊ- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बजट सत्र के दौरान विधानसभा में बोलते हुए कहा कि ढाई साल का बच्चा टोपी पहने व्यक्ति को गुंडा समझता है. दरअसल, विपक्षी समाजवादी पार्टी के सदस्य लाल टोपी पहन कर सदन की कार्यवाही में हिस्सा ले रहे हैं. सीएम योगी ने एक वाकये का जिक्र करते हुए यह टिप्पणी की.

सीएम ने कहा कि एक बार मैं बेसिक शिक्षा परिषद के स्कूल में गया था, वहां एक बच्चे को अन्नप्राशन कराने के दौरान एक पार्टी के कुछ लोग विरोध करने पहुंच गए. उन्होंने टोपी पहनी थी. तभी उस महिला के साथ खड़े ढाई साल के बच्चे ने कहा कि मम्मी वह देखो गुंडा गुंडा. अब आप देखिए कि दो-ढाई साल के एक बच्चे के मन में टोपी पहनकर आने वाले व्यक्ति के बारे में क्या धारणा है. यह धारणा सामान्य रूप से बन चुकी है.

CM योगी का राहुल पर निशाना, कांग्रेस के हंगामे पर बोले-चोर की दाढ़ी में तिनका

सीएम योगी ने इसके बाद कहा कि सदन का कोई भी सदस्य इसे व्यक्तिगत तौर पर नहीं लें. उन्होंने आगे कहा कि नेता प्रतिपक्ष से अपील करूंगा. आप पगड़ी पहन कर आते, गांव का साफा पहन कर आते तो अच्छा लगता. सीएम ने कहा आप तो वास्तव में उस यथार्थवादी परंपरा के बहुत सशक्त हस्ताक्षर रहे हैं जिसने समाजवादी आंदोलन को ईमानदारी से आगे बढ़ाने का कार्य किया था. इसलिए आप लोगों को इस प्रकार की चीजों से परहेज करना चाहिए.

योगी सरकार बजट में वकीलों और जजों के लिए लाई सुविधाएं, जानिए क्या-क्या मिलेगा

योगी सरकार ने अपनाया तरक्की का फॉर्मूला, जानिए किन तीन सेक्टरों का बढ़ाया बजट

यूपी विधान परिषद की कार्यवाही शुरू होते ही हंगामा, सपा सदस्य वेल में बैठे

योगी सरकार देगी अभ्युदय कोचिंग के 10 लाख छात्रों को मुफ्त टैबलेट, जानें डिटेल

ऑटो रिक्शा ड्राइवर की बेटी फेमिना मिस इंडिया रनरअप मान्या से मिलेंगे CM योगी

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें