चित्रकूट में जहरीली शराब से हुई मौतों पर CM योगी की सख्त कार्रवाई, किया इन अधिकारीयों को निलंबित

Smart News Team, Last updated: Mon, 22nd Mar 2021, 10:30 AM IST
  • मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने चित्रकूट में जहरीली शराब के कारन हुईं मौत पर एसडीएम, सीओ व जिला आबकारी अधिकारी को निलंबित करने का निर्देश दिया है. वहीं सीएम योगी के निर्देश आने से पहले ही हल्का प्रभारी, बीट कांस्टेबल व लेखपाल को निलंबित कर दिया गया है.
चित्रकूट में जहरीली शराब से हुई मौतों पर CM योगी की सख्त कार्रवाई किया इन अधिकारीयों को निलंबित

लखनऊ. यूपी के चित्रकूट में जहरीली शराब पीने के कारण हुईं मौत पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सख्ती दिखाई है. सीएम योगी ने चित्रकूट के उप जिलाधिकारी राहुल कश्यप विश्वकर्मा, क्षेत्राधिकारी रामप्रकाश और जिला आबकारी अधिकारी छत्र सेन को उनके पदों से निलंबित करने के निर्देश दिए है. आपको बता दें कि हाल ही में चित्रकूट के राजपुर थाना अंतर्गत आने वाले गांव खेपा में जहरीली शराब पीने से कई लोगों की मौत हो गई है. जिसके बाद से ही इस मामले पर पूरे प्रदेश में हड़कंप मच गया है.

मुख्यमंत्री योगी के उच्च अधिकारियों को निलंबित करने के निर्देश देने से पहले ही इलाके के थाना प्रभारी से लेकर कॉन्स्टेबल तक को उनके पदों से हटा दिया गया था. जिनमें हल्का प्रभारी सब इंस्पेक्टर बृजेश पांडेय, बीट कॉन्स्टेबल राजपुर भूपेन्द्र सिंह के साथ सम्बंधित लेखपाल राजेश सिंह को भी तत्काल उनके प्रभाव से निलंबित कर दिया गया था. इनके साथ ही खोप ग्राम के चौकीदार सुनील कुमार की भी सेवाएं समाप्त कर दी गई हैं. कहा गया है कि अधिकारियों को लापरवाही के चलते हटाया गया है. 

सपा चीफ अखिलेश बोले- BJP की शोषणकारी सरकार को किसान और जनता की एकता उखाड़ देगी

प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए गांव में स्थित देशी शराब की दुकान को सीज कर दिया है. साथ ही दुकान के अनुज्ञापी रामप्रकाश यादव को भी हिरासत में ले लिया है. इतना ही नहीं प्रशासन ने ग्राम खोपा के एक परचून की दुकान को भी सीज किया है और दुकान चलाने वाले त्रिलोक सिंह को हिरासत में ले लिया है. दोनों से पुलिस देशी शराब मामले में पूछताछ कर रही है.

पूर्वांचल के इन 5 जिलों में किसान महापंचायतों को संबोधित कर सकती हैं प्रियंका गांधी

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें