राम मंदिर बनने के साथ अयोध्या में मकानों की होगी कायापलट, सब दिखेंगे एक जैसे

Smart News Team, Last updated: Thu, 18th Mar 2021, 2:37 PM IST
  • राज्य सरकार अयोध्या विकास के लिए नजूल की जमीनों का इस्तेमाल करेगी. इन जमीनों पर जरूरत के मुताबिक सुविधाएं विकसित की जाएंगी. पहले फेज में 20 एकड़ से अधिक जमीनें चिन्हित की जा चुकी हैं. आवास विभाग इन जमीनों को देने के लिए जल्द ही कैबिनेट से प्रस्ताव पास कराने की तैयारी है.
ऐसा होने के बाद अयोध्या के सभी मकान एक जैसे ही दिखेंगे. (प्रतिकात्मक फोटो)

लखनऊ- अयोध्या के विकास के लिए बन रहे विजन डॉक्यूमेंट में सभी विभागों के प्रमुख कामों को शामिल किया जाएगा. इसके अलावा वहां बनने वाले भवनों में अयोध्या की छाप के साथ ही एकरूपता भी नजर आएगी. मुख्य सचिव राजेन्द्र कुमार तिवारी ने अयोध्या में हो रहे विकास कार्यों और विजन डॉक्यूमेंट पर अधिकारियों के साथ चर्चा की. चर्चा के बाद उन्होंने कहा कि अयोध्या के लिए चिन्हित विकास कार्यों की कार्ययोजना 2 दिनों के अंदर उपलब्ध कराई जाए. आवास विभाग इसके लिए नोडल विभाग होगा.

बताते चलें कि राज्य सरकार अयोध्या विकास के लिए नजूल की जमीनों का इस्तेमाल करेगी. इन जमीनों पर जरूरत के मुताबिक सुविधाएं विकसित की जाएंगी. पहले फेज में 20 एकड़ से अधिक जमीनें चिन्हित की जा चुकी हैं. आवास विभाग को इन जमीनों को देने के लिए जल्द ही कैबिनेट से प्रस्ताव पास कराने की तैयारी है.

UP में सरकारी नौकरी के नाम पर धांधली पर लगी रोक, 4 साल में लाखों को मिली जॉब

इसके अलावा उत्तर प्रदेश आवास विकास परिषद अपनी अयोध्या योजना में प्लॉट तथा फ्लैट दोनों बनाएगा. इस साल के अंत तक इसकी बुकिंग शुरू होने की उम्मीद है. इसी के साथ यहां काफी संख्या में होटल, गेस्ट हाउस तथा मठ मंदिर भी बनेंगे.

जहरीली शराब बनाने के कारण जेल जा चुकी महिलाएं, अब करेंगी ये कारोबार

PM आवास के मकान हुए महंगे, पहले आओ पहले पाओ की स्कीम से बेचे जाएंगे अब फ्लैट

लखनऊ सर्राफा बाजार में स्थिर रहा सोना चांदी की कीमतें बढ़ी, सब्जी मंडी रेट

लखनऊ: केजीएमयू परिसर में बाइक हुई चोरी, छात्रों ने आधी रात कुलपति आवास घेरा

कोरोना के बढ़ते मामलों पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की बैठक का बसपा प्रमुख मायावती ने किया स्वागत

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें