कोरोना का नया स्ट्रेन बच्चों को भी बना रहा शिकार, नहीं निकलने दें घर से बाहर

Smart News Team, Last updated: Thu, 15th Apr 2021, 2:45 PM IST
लखनऊ सहित पूरे देश में कोरोना से हालात बेकाबू हो गए हैं. कोरोना का नया स्ट्रेन काफी खतरनाक है. यह बच्चों को भी अपना शिकार बना रहा है. इसलिए इस समय बच्चों को घर से बाहर नहीं निकलने दें. बहुत जरूरी होने पर मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें.
कोरोना का नया स्ट्रेन बच्चों को भी शिकार बना रहा है.

लखनऊ. प्रदेश की राजधानी समेत पूरे देश में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. कोरोना वायरस की यह दूसरी लहर केवल बुजुर्गों के लिए नहीं बल्कि युवा और बच्चों के लिए भी खतरनाक साबित हो रही है. इस समय छोटे बच्चों में भी कोरोना वायरस के लक्षण देखे जा रहे हैं. ऐसे में स्वास्थ्य विभाग पहले से ज्यादा सतर्कता बरतने की सलाह दे रहा है.

जिस तरह से कोरोना वायरस इस समय फैल रहा है ऐसे में घर में रहना ही सुरक्षित होगा. कोशिश करें कि अभी ना आप खुद अनावश्यक रूप से बाहर जाएं और ना अपने परिवार के सदस्यों और बच्चों को बाहर जाने दें. बहुत जरूरी होने पर सार्वजनिक स्थानों पर मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें.

CM योगी आदित्यनाथ PGI में भर्ती होंगे, कोरोना संंक्रमित होने बाद थे होम आइसोलेट

गौरतलब है कि कोरोना का नया स्ट्रेन काफी खतरनाक है. इससे छोटे बच्चे भी संक्रमित हो रहे हैं. इसलिए बच्चों को स्विमिंग पूल, स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स, फंक्शन पार्टी, मार्केट, जिम, पार्क या प्ले ग्राउंड और टूरिस्ट डेस्टिनेशन पर ना जाने दें. अभी जितना हो सके घर में ही रह कर मनोरंजन और व्यायाम आदि करें. आपको बता दें कि बुधवार को देश में कोरोना के 2 लाख से अधिक मामले सामने आए हैं. कोरोना से देश में हालात बेकाबू हो गए हैं. राजधानी लखनऊ में श्मशान घाट फूल हैं. अस्पतालों में बेड और ऑक्सीजन की कमी है. ऐसे में इस समय घर में रहना ही सबसे अधिक सुरक्षित होगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें