कोरोना के कारण CISCE बोर्ड के 10वीं की परीक्षा कैंसिल, 12वीं की परीक्षा बाद में

Smart News Team, Last updated: Tue, 20th Apr 2021, 5:42 PM IST
सीआईएससीआई के दसवीं के पेपर कैंसिल कर दिया गया हैं. दसवीं के छात्रों को विशेष मूल्यांकन पद्धति से परिणाम दिए जाएंगे. 12वीं की परीक्षा से संबंधित नया नोटिस जून में जारी किया जा सकता है.
सीआईएससीआई की दसवीं की परीक्षा रद्द. (प्रतीकात्मक चित्र)

सीआईएससीआई की देश भर में होने वाली कक्षा दसवीं की बोर्ड परीक्षा कैंसिल कर दिया गया. बोर्ड ने यह निर्णय देशभर में फैले कोविड-19 के केसों को ध्यान में रखकर लिया है. CISCE के वेबसाइट पर 19 अप्रैल को जारी नोटिस में परीक्षा कैंसिल का सूचना दिया गया. इस नोटिस में नए सत्र 2021–2022 के क्लास 11में प्रवेश के लिए नोटिफिकेशन जारी किया. 

सीआईएससीआई बोर्ड 10वी के छात्र को अब बिना पेपर दिए अपना 10वीं का रिजल्ट मिलेगा. बोर्ड ने कहा है कि वह रिजल्ट जारी करने के लिए एक निष्पक्ष और सही मापदंड बनाएगा. बोर्ड ने कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षा पहले की तरह ही स्थगित रखी है. देश में कोरोना के केस कम होने पर 12वीं की परीक्षाओं का आयोजन की उम्मीद है.

दिल्ली से आए प्रवासियों का अड्डा बना लखनऊ का बस स्टेशन, घर जाने के इंतजार में मजदूर

इससे पहले 16 अप्रैल को एक नोटिस जारी किया गया था. जिसमें दसवीं के छात्रों को दो विकल्प दिया गया था. पहला  जो छात्र दसवीं की परीक्षा में उपस्थित नहीं होना चाहते उनके लिए विशेष मूल्यांकन पद्धति से रिजल्ट दे दिया जाएगा. दूसरा विकल्प यह था कि जो छात्र परीक्षा देना चाहते हैं. वे कक्षा बारहवीं के छात्रों के साथ परीक्षा दे सकते हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें