गिरधारी एनकाउंटर: CJM ने पुलिस के खिलाफ अर्जी पर की सुनवाई, रिपोर्ट तलब के आदेश

Smart News Team, Last updated: 23/02/2021 12:47 AM IST
  • सीजेएम ने विभुतिखंड थाना से रिपोर्ट तलब करने के लिए आदेश दिये हैं. इससे पहले 15 फरवरी को पुलिस ने गिरधारी विश्वकर्मा का कथित एनकाउंटर किया था जिसमें पुलिस की कार्रवाई पर सवाल उठाए गए थे. मामले की अगली सुनवाई 23 फरवरी को होनी है.
गिरधारी कथित इनकाउंटर मामले में सीजेएम सुशील कुमार ने विभुतिखंड थाना से रिपोर्ट तलब करने के लिए आदेश दिये.(प्रतिकात्मक फोटो)

लखनऊ. गिरधारी कथित इनकाउंटर मामले में सीजेएम सुशील कुमार ने पुलिसवालों के खिलाफ दर्ज कराए मुकद्दमें पर सुनवाई की है. इसमें सीजेएम ने विभुतिखंड थाना से रिपोर्ट तलब करने के लिए आदेश दिये हैं. इससे पहले 15 फरवरी को पुलिस ने गिरधारी विश्वकर्मा का कथित एनकाउंटर किया था जिसमें पुलिस की कार्रवाई पर सवाल उठाए गए थे. मामले की अगली सुनवाई 23 फरवरी को होनी है. 

मामले पर सीजेएम ने आजमगढ़ के वकील सर्वजीत यादव की अर्जी आदेश दिए है. सर्वजीत यादव ने अर्जी देते हुए डीसीपी पूर्वी संजीव सुमन और थाना विभुतिखंड के प्रभारी निरीक्षक चंद्रशेखर सिंह के साथ ही अन्य पुलिसवालों की इस कार्रवाई पर सवाल खड़े किये हैं. उन्होंने इन सब पर आरोप लगाए हैं कि इन सबने मिलकर गिरधारी विश्वकर्मा की हत्या की है.

किसानों को राहत देगा योगी सरकार का नया ऐप, अब मोबाइल पर मिलेगी पूरी जानकारी

इससे पहले बता दें इससे पहले पुलिस ने जो बताया है कि साल 15 फरवरी को बहुचर्चित अजीत सिंह हत्याकांड का मुख्य शूटर गिरधारी पुलिस मुठभेड़ के साथ हुई मुठभेड़ में मारा गया था. इससे पहले पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया था औऱ बाद में उसे तीन दिन की रिमांड के लिए लखनऊ लेकर लाया गया था. रास्ते में उसने दरोगा उस्मानी पर हमला शुरू कर दिया. उसने दरोगा पर सिर पटकना शुरू कर दिया जिसके कारण उनको कुछ चोटे आई थी. उसने दारोगा की पिस्टल छीन ली और फायरिंग शुरू कर दी. इस पर पुलिस की तरफ से फायरिंग की गई जिसमें गिरधारी की मौत हो गई थी.

लखनऊ: लोहिया संस्थान में बनेगा न्यूरोसाइंस सेंटर, बजट के दौरान सरकार ने की घोषणा

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें