पंचायत चुनाव के लिए महिला सीट घोषित होने पर पत्नियों को रिझाने में जुटे दावेदार

Smart News Team, Last updated: Fri, 12th Mar 2021, 11:25 AM IST
पंचायत चुनाव के लिए आरक्षण सूची जारी होने के बाद से प्रधानी के दावेदार अब अपनी पत्नियों को रिझाने में जुटे हैं. मोहनलालगंज के कोई दावेदार पत्नी को शॉपिंग करा रहे तो कोई ज्यादा से ज्यादा समय दे रहे.
पत्नियों को रिझाने में जुटे प्रधानी के दावेदार

लखनऊ: पंचायत चुनाव के लिए सीटों को लेकर आरक्षण सूची जारी होने के बाद से प्रधानी की दावेदारी करने वाले लोग अब अपनी पत्नियों को रिझाने में जुटे हैं. मोहनलालगंज की एक ग्राम सभा में प्रधानी के दावेदार लखनऊ के बड़े मॉल में पत्नी को शॉपिंग कराते नज़र आए. तो वहीं बीकेटी के एक दावेदार पत्नी को खुश करने के लिए ज्यादा से ज्यादा समय दे रहे हैं.

दरअसल इस बार ग्राम प्रधान की कुल 494 सीटों में से 168 सीट महिला आरक्षित हो गई है. इनमें अनुसूचित जाति की 44 महिला सीटें, पिछड़ा वर्ग की 45 महिला सीटें और सामान्य वर्ग में 79 महिला सीटें हैं. ऐसे में जो पुरुष दावेदार डेढ़ साल से अपने चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे थे, वो अब अपनी पत्नियों की खुशामद में लगे हैं.

लखनऊ: बुजुर्ग को ब्लैकमेल कर वसूले 86,200 रुपए, मुकदमा दर्ज

प्रधानी के दावेदार नए सिरे से चुनाव की तैयारी कर रहे हैं क्योंकि वो खुद नहीं लड़ सकते इसलिए घर की महिलाओं को चुनाव के लिए आगे कर रहे हैं. मोहनलालगंज के कोई दावेदार पत्नी को होली साथ खेलने के लिए मना रहा है तो कोई दावेदार अपनी पत्नी को ज्यादा से ज्यादा समय दे रहा है.

लखनऊ सर्राफा बाजार में तेजी के साथ खुले सोना चांदी के दाम, आज का मंडी भाव

पंचायत चुनाव के लिए कई ऐसे दावेदार हैं जिन्होंने आरक्षित सीटों की घोषणा होने से पहले वोटर्स के लिए दावतें की, तो कई किसी खुशी के मौके पर गांव में तोहफा लेकर पहुंच गए. जब आरक्षण सूची जारी हुई तो सीट महिला हो गई. अब ऐसे में प्रधानी के दावेदार अपनी पत्नी को मनाने में लगे हैं.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें