प्रतापगढ़ में BJP सांसद संगमलाल गुप्ता की पिटाई, गुंडों पर कड़ी कार्रवाई का आदेश

Smart News Team, Last updated: Sat, 25th Sep 2021, 7:46 PM IST
  • यूपी के प्रतापगढ़ जिले में आयोजित हुए गरीब कल्याण मेले में भाजपा सांसद संगमलाल गुप्ता और कांग्रेस के पूर्व सांसद प्रमोद एवं उनकी विधायक बेटी अराधना मिश्रा के समर्थकों के बीच जमकर बवाल हो गया. इस दौरान आरोप है कि कुछ लोगों ने बीजेपी सांसद के साथ भी हाथापाई की. डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने मामले में संज्ञान लेते हुए सांसद के साथ मारपीट करने वाले गुंडों के खिलाफ जल्द से जल्द कड़ी कार्रवाई करने का आदेश दिया है.
झगड़े के बाद बीजेपी सांसद संगमलाल गुप्ता

लखनऊ. यूपी के प्रतापगढ़ जिले में लगे गरीब कल्याण मेले में उस समय बवाल मच गया जब भाजपा सांसद संगमलाल गुप्ता और कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी के समर्थकों के बीच मारपीट हो गई. इस दौरान आरोप है कि पूर्व सांसद प्रमोद तिवारी के समर्थकों ने बीजेपी सांसद संगमलाल गुप्ता के साथ भी हाथापाई की. झगड़े में बीजेपी सांसद के कपड़े तक फट गए. साथ ही सांसद की गाड़ी पर भी पथराव किया गया. किसी तरह वहां मौजूद सुरक्षाकर्मियों को सांसद को बाहर निकालकर बचाया. दूसरी ओर बवाल में कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी की विधायक बेटी अराधना मिश्र का मोबाइल फोन गुम हो गया. हंगामे की वजह से कार्यक्रम को भी स्थगित कर दिया गया है. वहीं डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या ने मामले में संज्ञान लेते हुए भाजपा नेताओं के संग मारपीट के आरोपियों के खिलाफ जल्द से जल्द कार्रवाई के निर्देश दिए हैं.

उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने मामले में बयान देते हुए कहा कि प्रतापगढ के सांगीपुर ब्लॉक में आयोजित गरीब कल्याण मेले में भाजपा सांसद एवं भाजपा पिछड़ा वर्ग मोर्चा के राष्ट्रीय महासचिव संगमलाल गुप्ता जी पर हमला करने वाले गुंडों के खिलाफ जल्द से जल्द कठोर कारवाई की जाए. 

शराब के शौकीन जरा ध्यान दें: अब घर में रख सकते हैं दारू की सिर्फ इतनी बोतल, पकड़े गए तो...

गरीब कल्याण आयोजन में कैसे हुए झगड़ा ? 

मामला प्रतापगढ़ जिले के सांगीपुर ब्लॉक का है. शनिवार दोपहर गरीब कल्याण मेले का आयोजन किया गया जिसमें बीजेपी सांसद संगमलाल गुप्ता को बतौर चीफ गेस्ट शामिल होना था. भाजपा सांसद को दो बजे आयोजन में शामिल होना था लेकिन वे किसी वजह से लेट हो गए और उनसे पहले कांग्रेस के पूर्व सांसद प्रमोद तिवारी और उनकी रामपुरखास सीट से विधायक बेटी अराधना मिश्रा सही समय 2 बजे कार्यक्रम स्थल पर पहुंच गई. प्रमोद तिवारी और बेटी अराधना मिश्रा को समर्थक नारेबाजी के साथ मंच पर ले आए. इतने में ही बीजेपी सांसद भी पहुंच गए और उनकी ओर के समर्थक भी नारेबाजी के साथ उन्हें मंच पर ले गए. देखते ही देखते माहौल काफी गरमा गया.

दो सहेलियों की दोस्ती प्रेम में बदली और जेंडर चेंज कराने पहुंची लखनऊ, फिर जो हुआ..

समर्थकों की नारेबाजी कुछ ही पल में मारपीट में तब्दील हो गई. इस भीड़ में भाजपा सांसद संगमलाल गुप्ता भी फंस गए. आरोप है कि इस दौरान कांग्रेस समर्थकों ने उनके साथ मारपीट की. मामले का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. आयोजन तो छोड़िए, कुछ ही देर में आयोजन स्थल जंग का मैदान बन गया. अफरा-तफरी का माहौल हो गया. भाजपा सांसद को किसी तरह उनके गार्डों ने बचाकर बाहर निकाल लिया. वहीं कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी के साथ भी धक्का-मुक्की हुई और उनकी विधायक बेटी अराधना मिश्रा का फोन भी कहीं खो गया. सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों पक्षों के समर्थकों को खदेड़ कर बाहर निकाला. मामले में भाजपा सांसद ने अपने साथ-साथ एक पुलिस इंस्पेक्टर के भी पिटने का आरोप लगाया है. फिलहाल मौके पर भारी पुलिसबल तैनात किया गया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें