यूपी में हाईटेक टाउनशिप की बंद परियोजनाएं फिर शुरू होंगी

Smart News Team, Last updated: 20/11/2020 11:38 AM IST
  • यूपी सरकार हाईटेक टाउनशिप योजना की बंद परियोजनाओं को फिर से शुरू करने की अनुमति देने जा रही है. मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी की अध्यक्षता में गुरुवार को हुई उच्चाधिकार समिति की बैठक में इस पर विचार-विमर्श हुआ.
फाइल

लखनऊ: उत्तर प्रदेश सरकार हाईटेक टाउनशिप योजना की बंद परियोजनाओं को फिर से शुरू करने की सशर्त अनुमति देने जा रही है. इससे जिन आवंटियों का पैसा फंसा है, उन्हें बड़ी राहत मिलेगी. मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी की अध्यक्षता में गुरुवार को हुई उच्चाधिकार समिति की बैठक में इस पर विचार-विमर्श हुआ.

परियोजना शुरू करने के लिए बिल्डरों को विलंब शुल्क देना होगा. साथ ही उन्हें तय समय में काम पूरा करना होगा. मुख्य सचिव के समक्ष प्रमुख सचिव आवास दीपक कुमार ने परियोजना शुरू करने की अनुमति देने के लिए तैयार संशोधित प्रस्ताव का प्रस्तुतीकरण किया. साथ ही मुख्य सचिव ने परियोजनाओं के विकासकर्ताओं की समस्याएं भी सुनीं.

शिया वक्फ बोर्ड घोटाला: CBI ने पूर्व अध्यक्ष वसीम रिजवी के खिलाफ दर्ज की 2 FIR

आपको बता दें कि प्रदेश में लोगों की आवासीय जरूरतों को पूरा करने के लिए यूपी में वर्ष 2003 में हाईटेक टाउनशिप योजना शुरू हुई. प्रदेश में इस योजना में 13 बिल्डरों ने विभिन्न विकास प्राधिकरणों में पंजीकरण कराते हुए लाइसेंस प्राप्त किया. इसके बाद भी सात बिल्डरों को छोड़कर छह बिल्डर काम शुरू नहीं करा पाए. इतना ही नहीं जिन बिल्डरों ने काम भी किया उन्होंने जितनी जमीनें कही थीं उतीन जमीनें नहीं जुटा सके. राज्य सरकार ने इस योजना को वर्ष 2010 में समाप्त कर दिया था.

प्रतापगढ़ में बारातियों से भरी बोलेरो खड़े ट्रक से टकराई, 6 बच्चों समेत 14 की मौत

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें