यूपी पुलिस का क्लॉथ बैंक, जरूरतमंद लोग आएं और आधार कार्ड दिखाकर कपड़े ले जाएं

Smart News Team, Last updated: Mon, 18th Jan 2021, 6:00 PM IST
  • वस्त्र बैंक जिसको पुलिस वस्त्र सेवा केंद्र का नाम दिया गया है. यहां जरूरतमंद और गरीबों को फ्री में नए कपड़े और कंबल दिए जाते हैं. इस सेवा केंद्र को 7 जनवरी से शुरू किया गया.
यूपी पुलिस का क्लॉथ बैंक, जरूरतमंद लोग आएं और आधार कार्ड दिखाकर कपड़े ले जाएं

लखनऊ: आपने पुलिस के का नाम सुनते ही ये कल्पना की होगी कि पुलिस जनता को डराती है, और बहुत लोग पुलिस का नाम सुनते ही सहम जाते हैं. और स्वाभाविक भी है कि ऐसा होता ही है. लेकीन इसबार आप पुलिस का कार्य सुनते ही चौंक जायेंगे, की यूपी पुलिस ऐसा भी करती है. जी हां लखनऊ पुलिस ने डालीगंज थाने में वस्त्र बैंक शुरु किया है. जहां से कोई भी जरूरतमंद अपने जरूरत के हिसाब से आधार कार्ड दिखाकर वहां से कपड़े ले सकता है. इसी क्रम में ठाकुरगंज की अनुकृति वर्मा को अपने बच्चे के लिए उन्हीं कपड़े की जरूरत थी. 

अनुकृति और उसके पति की माली हालत अच्छी नहीं है. दंपति स्वाभिमान के चलते अपना दर्द किसी को बता भी नहीं सकते थे. इसी दौरान उन्हें डालीगंज स्थित पुलिस ऑफिस में चल रहे हैं वस्त्र बैंक की जानकारी मिली. अनुकृति अपने पति और बच्चे के साथ शनिवार को वस्त्र बैंक पहुंची. जहां आधार कार्ड दिखाकर उसे न केवल बच्चों के लिए नई ड्रेस मिली बल्कि पति को जींस टीशर्ट भी दिलाया. अनुकृती जैसे कई जरूरतमंद गरीबों के लिए पुलिस कमिश्नरेट का वस्त्र बैंक किसी वरदान से कम नहीं है.

BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा लखनऊ में करेंगे पार्टी की बैठक, साथ ही 21-24 नगर का दौरा

वस्त्र बैंक जरूरतमंदों का मददगार

पुलिस का नाम आते ही हाथ में डंडा और मुंह पर अपशब्द की कल्पना तो हर कोई कर लेता है. लेकिन लखनऊ पुलिस कमिश्नरेट की अनोखी पहल शायद ही कम लोग जानते हो. यह पहल प्रदेश में पहली बार लखनऊ पुलिस की तरफ से की गई है. जिसको पुलिस वस्त्र सेवा केंद्र का नाम दिया गया है. यहां जरूरतमंद और गरीबों को फ्री में नए कपड़े और कंबल दिए जाते हैं. इस सेवा केंद्र को 7 जनवरी से शुरू किया गया. इस केंद्र के लिए तीन पुलिसकर्मियों को नियुक्त किया गया जेसीपी लॉ इन ऑर्डर ने यह जानकारी दी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें