CM केजरीवाल के मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना का रजिस्ट्रेशन शुरू, जानें कहां और कैसे करें

MRITYUNJAY CHAUDHARY, Last updated: Wed, 24th Nov 2021, 3:24 PM IST
  • दिल्ली मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना में रामनगरी अयोध्या को भी शामिल कर दिया है. जिसके लिए रजिस्ट्रेशन शुरू हो गया है. वहीं इसकी पहली ट्रेन 3 दिसंबर को दिल्ली से राम जन्मभूमि अयोध्या के लिए रवाना होगी.
CM केजरीवाल के मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना का रजिस्ट्रेशन शुरू, जानें कहां और कैसे करें (ANI Photo)

लखनऊ. दिल्ली के लोगों के लिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने खुशखबरी दी है. दिल्ली सीएम केजरीवाल ने अपने मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना के में रामनगरी अयोध्या को भी शामिल कर दिया है. जिससे अब इस योजना के तहत लोग रामजन्मभूमि अयोध्या में रामलला के भी दर्शन कर पाएंगे. सीएम केजरीवाल द्वारा मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना में अयोध्या को शामिल करने से दिल्ली के बुजुर्ग काफी खुश है, क्योकि इस योजना का लाभ केवल दिल्ली के बुजुर्गों को ही मिलेगा. इतना ही नहीं सीएम अरविंद केजरीवाल ने इस योजना का लाभ देने के लिए रजिस्ट्रेशन भी शुरू कर दिया है.

मिली जानकारी के अनुसार सीएम अरविंद केजरीवाल द्वारा शुरू की गई मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा का रजिस्ट्रेशन डिस्ट्रिक्ट के पोर्टल पर जाकर कर सकते है. वहीं पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन के हिसाब से इसकी ट्रेन का संचालन किया जाएगा. वहीं अगर ज्यादा रजिस्ट्रेशन हो जाता है तो तीर्थ यात्रियों के लिए दूसरी ट्रेन चलाई जाएगी. मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना के तहत इसकी पहली ट्रेन दिल्ली से अयोध्या के किए 3 दिसंबर को जाएगी. 

UP Election: अखिलेश से मिले AAP सांसद संजय सिंह, सपा और AAP में होगा गठबंधन!

बता दें कि हाल ही में मुख्यमंत्री केजरीवाल अयोध्या गए थे. जहां पर वापस दिल्ली लौटने पर उन्होंने मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना में अयोध्या को भी शामिल कर दिया. जिसके लिए दिल्ली से आयोध्या तक ट्रेन चलाई जाएगी. वहीं सीएम केजरीवाल ने अन्य धर्मों को अहमियत देते हुए ईसाई भाइयों के लिए तीर्थ यात्रा के लिस्ट में वेलांकिनी चर्च को भी शामिल किया है. सीएम केजरीवाल के मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना का लाभ कोई भी बुजुर्ग उठा सकता है. वहीं अभी तक इस योजना का लाभ 36 हजार से ज्यादा लोग उठा चुके है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें