धान क्रय केंद्रों पर सीएम योगी ने की कार्रवाई, 24 प्रभारी सस्पेंड, 33 पर FIR

Smart News Team, Last updated: 29/11/2020 10:04 PM IST
उत्तर प्रदेश में धान खरीद में लापरवाही बरतने वाले 24 केंद्र प्रभारी सचिवों को सीएम योगी के निर्देश पर निलंबित कर दिया गया है जबकि 33 केंद्र प्रभारियों पर एफआईआर दर्ज की गई है.
सीएम योगी द्वारा धान क्रय केंद्रों के प्रभारियों पर कार्रवाई की गई है. 

लखनऊ. सुबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर धान खरीद में लापरवाही बरतने वाले 24 केंद्र प्रभारियों को निलंबित कर दिया है. इसके अलावा 33 धान के केंद्र के प्रभारियों के खिलाफ कार्यों में उदासीनता और अनियमितता पर एफ आई आर दर्ज कराई गई है.

आपको बता दें कि सीएम योगी के निर्देश पर अपर मुख्य सचिव आयुक्त एवं निबंधक एमवीएस रामी रेड्डी ने 24 केंद्र प्रभारियों और सचिवों को निलंबित कर 33 प्रभारियों के खिलाफ एफ आई आर दर्ज करवाई है. इसके अलावा 4 को प्रतिकूल प्रविष्टि दी गई है.

यूपी में फिल्म सिटी परियोजना बढ़ाने पर जोर, मुबंई में रोड शो करेंगे CM योगी

जानकारी के अनुसार कार्यों में लापरवाही और गड़बड़ी की शिकायत पर औरैया के जिला प्रबंधक पीसीयू, जिला प्रबंधक यूपीएसएस, सोनभद्र के जिला प्रबंधक पीसीएफ और कानपुर मंडल के क्षेत्रीय प्रबंधक पीसीएफ को निलंबित कर दिया गया है. जिला प्रबंधक पीसीएफ फतेहपुर का स्थानांतरण कर दिया गया है. इसके अलावा 71 केंद्र प्रभारी सचिवों को चेतावनी भी दी गई है. 1 केंद्र प्रभारी को पद से हटाया गया है जबकि 28 केंद्र प्रभारी सचिवों से स्पष्टीकरण मांगा गया है.

यूपीः अब घर बैठे खुद ही कर सकेंगे जमीन का दाखिल खारिज, जानिए कैसे

एमवीएस रामी रेड्डी ने कहा कि धान खरीद में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी. धान के केंद्रों पर किसानों को किसी भी प्रकार की कोई असुविधा नहीं हो इसका विशेष ध्यान रखा जाना चाहिए. धान के केंद्रों पर किसानों को असुविधा होने पर या अनियमितता की शिकायत पाए जाने पर दोषियों के खिलाफ तुरंत कार्रवाई की जाएगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें