CM योगी का राहुल पर निशाना, कांग्रेस के हंगामे पर बोले-चोर की दाढ़ी में तिनका

Smart News Team, Last updated: Wed, 24th Feb 2021, 2:04 PM IST
  • सीएम योगी ने विधानसभा में विपक्ष पर जमकर निशाना साधा है. बिना नाम लिए मुख्यमंत्री ने राहुल गांधी पर हमला बोला जिसके बाद कांग्रेस ने हंगामा किया. सीएम योगी ने इसपर तंज कसते हुए कहा हमने किसी का नाम नहीं लिया, इसका मतलब चोर की दाढ़ी में तिनका है. इसी के साथ विपक्ष के आरोपों को लेकर सीएम चुटकी लेते हुए बोले कहीं जनता विधायिका को ड्रामा कंपनी ना समझ ले. 
CM योगी ने राहुल गांधी पर साधा निशाना, कहा-इटली जाने का वक्त लेकिन अमेठी नहीं

लखनऊ. विधानसभा में सीएम योगी आदित्यानाथ ने राज्यपाल के अभिभाषण पर हुई चर्चा का जवाब देते हुए पहले उनके अभिभाषण की तारीफ की. सीएम ने कहा लोकतंत्र में संवाद चलता रहना चाहिए लेकिन विपक्ष ने राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान जिस तरह का व्यवहार किया वह शर्मनाक है. मुख्यमंत्री योगी ने इसके बाद कहा नेता प्रतिपक्ष बेहद सरल व्यक्ति हैं. इसी के साथ सीएम ने कहा कि लेकिन गलत पार्टी में होने के कारण कभी-कभी भटक जाते हैं. मुख्यमंत्री योगी ने राहुल गांधी का बिना नाम लिए उनपर भी निशाना साधा जिसके बाद कांग्रेस ने हंगामा किया. वहीं सीएम योगी ने तंज कसते हुए कहा हमने किसी का नाम नहीं लिया, इसका मतलब चोरी की दाढ़ी में तिनका है.

सीएम योगी ने अभिभाषण पर सदन में विपक्ष के आरोपों पर चुटकी लेते हुए कहा कि इस विधायिका को जनता कहीं ड्रामा कंपनी ना मान ले, कोई लाल टोपी, कोई हरी टोपी? पता नहीं ये क्या परिपाटी बन गई है. सीएम योगी ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि पता नहीं ये लोग घर पर भी टोपी पहन कर रहते या नहीं.  

यूपी विधान परिषद की कार्यवाही शुरू होते ही हंगामा, सपा सदस्य वेल में बैठे

मुख्यमंत्री ने एक संस्मरण सुनाते हुए कहा कि एक कार्यक्रम में वह थे, जहां टोपी पहनकर आने वाले एक व्यक्ति को देखकर ढ़ाई साल के बच्चे ने कहा-'मम्मी-मम्मी ये देखो गुंडा'. नेता प्रतिपक्ष की तरफ देखते हुए सीएम ने कहा-आप गमछा बांधकर आते तो अच्छा लगता, इस नाटक से तो बेहतर होता. 

सीएम ने विधानसभा में कहा कि पीपीई किट खरीदने में कोई घोटाला नहीं हुआ है. कोविड 19 प्रबंधन पूरी ईमानदारी और टीमवर्क के साथ किया गया है. साथ ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ ने कहा कि कोरोना संकट कितना गहरा होगा इसका किसी को अंदाजा नहीं था. उस समय जिलों में वेंटिलेटर नहीं थे. वहीं जांत की सुविधा भी नहीं थे लेकिन 2 लाख जांच क्षमता को बढ़ाया गया. पीपीई किट पर आरोप लगाने वाले लगा सकते हैं लेकिन ये पाप होगा. केंद्र की एचएचएल संस्था ने पीपीई किट की सप्लाई की फिर भी हमने जांच कराई जिससे कहीं चूक ना हो. एक-एक पीपीई किट और अन्य उपकरणों की जांच की गई.  

योगी सरकार बजट में वकीलों और जजों के लिए लाई सुविधाएं, जानिए क्या-क्या मिलेगा

वहीं सीएम योगी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल का नाम लिए बिना हमला किया जिसपर कांग्रेस ने हंगामा किया. मुख्यमंत्री योगी ने इसपर कहा कि हमने तो किसी का नाम नहीं लिया है. मतलब चोर की दाढ़ी में तिनका. सीएम बोले कि कांग्रेस के उस नेता ने केरल जाकर अमेरिकी छात्रों के सामने यूपी की खिल्ली उड़ाई.

सीएम ने राहुल गांधी का नाम लिए बिना निशाना साधते हुए बोला कि आपके पास इटली जाने का वक्त है लेकिन अमेठी जाने का नहीं है तो जनता आपको वोट क्यों दे. इसी के साथ सीएम बोले कि इनकी मानसिकता से देश की सुरक्षा के सामने संकट खड़ा हो रहा है. हर जगह राजनीति करना उचित नहीं है. 

योगी सरकार ने अपनाया तरक्की का फॉर्मूला, जानिए किन तीन सेक्टरों का बढ़ाया बजट 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें