UP चुनाव: CM योगी ने आशा बहुओं के मानदेय में 750 रुपये की बढ़ोतरी का किया ऐलान

Jayesh Jetawat, Last updated: Fri, 31st Dec 2021, 12:54 PM IST
  • Asha Bahu Salary Hike: यूपी में विधानसभा चुनाव से पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आशा बहुओं को मानदेय में बढ़ोतरी की सौगात दी है. सीएम योगी ने शुक्रवार को आशा बहुओं के राज्य सरकार द्वारा दिए जाने वाले मानदेय में 750 रुपये की बढ़ोतरी करने का ऐलान किया.
सीएम योगी आदित्यनाथ ने आशा बहुओं के मानदेय में 750 रुपये की बढ़ोतरी की (फाइल फोटो)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 से पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आशा बहुओं के मानदेय में बढ़ोतरी का ऐलान किया है. सीएम योगी ने शुक्रवार को कहा कि आशा बहुओं को राज्य सरकार के कोटे से दिए जाने वाले मानदेय को 750 रुपये से बढ़ाकर 1500 रुपये किया जाएगा. केंद्रीय मानदेय और अन्य योजनाओं के लाभ से अब उन्हें हर महीने कुल 6000 रुपये मिल सकेंगे.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को लखनऊ स्थित इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान से आशाबहुओं को स्मार्टफोन वितरण कार्यक्रम का शुभारंभ किया. पहले चरण में प्रदेश की 80 हजार आशा बहुओं को स्मार्टफोन वितरित किए जा रहे हैं. सीएम ने कहा कि अगले चरण में 80 हजार और आशा सहयोगिनियों को स्मार्टफोन बांटे जाएंगे. इसके साथ ही 60 दिन तक लगातार टीकाकरण का काम करने वाली संविदाकर्मी एएनएम को एकमुश्त 10 हजार रुपये की राशि दी जाएगी.

मंदिरों के प्रसाद-भोग पर योगी सरकार की नजर, इन बातों पर खास ध्यान नहीं तो लाइसेंस रद्द

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि समाज के अंतिम पायदान पर बैठे हुए व्यक्ति को स्वास्थ्य की बेहतरीन सुविधा उपलब्ध कराने के लिए उत्तर प्रदेश ने विगत साढ़े चार साल के अंदर बेहतरीन सफलता प्राप्त की. सशक्त समाज का पहला आधार है स्वस्थ समाज. 

CM योगी का फैसला, नगर निगम मेयरों को प्रतिमाह 25 हजार रुपए का मानदेय देगी सरकार

उन्होंने कहा, ‘अगर समाज स्वस्थ नहीं तो सशक्त भी नहीं हो सकता और सशक्त नहीं तो समृद्ध भी नहीं हो सकता. हाल ही में जारी भारत सरकार की स्टेट हेल्थ इंडेक्स 2019-20 की रिपोर्ट में देश के 19 बड़े राज्यों में उत्तर प्रदेश ने इंक्रीमेंटल रैंकिंग में पहला स्थान प्राप्त किया है.’

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें