कारगिल दिवस पर सीएम योगी का तोहफा, यूपी के हर मंडल में खुलेंगे सैनिक स्कूल

Smart News Team, Last updated: Mon, 26th Jul 2021, 10:37 PM IST
  • सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यूपी के हर मंडल में एक एक सैनिक स्कूल खोले जायेंगे. प्रधानमंत्री ने देश में 100 नए सैनिक स्कूल बनाने के आदेश दिए हैं. इस बार बजट में इसका प्रावधान भी किया गया है. अब सरकार प्रदेश के सभी मंडल मुख्यालय में एक-एक सैनिक स्कूल का निर्माण कराएगी.
कारगिल दिवस पर सीएम योगी का तोहफा, यूपी के हर मंडल में खुलेंगे सैनिक स्कूल

लखनऊ. सोमवार को उत्तर प्रदेश के कारगिल शहीद वाटिका में कारगिल शहीदों के सम्मान में कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसमें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कारगिल शहीदों के तीन परिजनों को सम्मानित किया. जिसके दौरान उन्होंने घोषणा की कि अब यूपी के हर मंडल में एक एक सैनिक स्कूल खोले जायेंगे. सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री ने देश में 100 नए सैनिक स्कूल बनाने के आदेश दिए हैं. इस बार बजट में इसका प्रावधान भी किया गया है. अब सरकार प्रदेश के सभी मंडल मुख्यालय में एक-एक सैनिक स्कूल का निर्माण कराएगी.

जानकारी अनुसार अभी प्रदेश में चार सैनिक स्कूल चल रहे हैं. पांचवें सैनिक स्कूल का शिलान्यास किया गया है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बहादुर जवानों की सजगता का ही परिणाम है कि भारत अपनी सीमाओं की सुरक्षा व खडयंत्रों को निष्फल कर देता है. देश की 130 करोड़ जनता उनके प्रति सम्मान की भावना रखती है. हम चाहते हैं कि आने वाली पीढ़ी भी सेना में जाए जिसके चलते प्रदेश में सैनिक स्कूल खोले जायेंगे. सैनिक स्कूल के जरिए युवाओं को सेना में जाने का मौका मिलेगा.

लखनऊ को दिल्ली जैसा घेरेंगे, UP चुनाव में किसानों का वोट BJP को नहीं : राकेश टिकैत

सीएम योगी ने कार्यक्रम के दौरान कहा कि हम शहीद जवानों के परिजनों को मदद देने से पीछे नहीं हटेंगे. आज का दिन हमारे लिए गौरव व गरिमा का है. उन्होंने बताया कि प्रदेश सरकार शहीदों के परिजनों को 50 लाख की आर्थिक मदद कर रही है. उनके परिवार के एक सदस्य को नौकरी भी दी जा रही है. इसके साथ-साथ उनके नाम पर एक भवन तथा मार्ग का नामकरण भी किया जा रहा है. सरकार शहीदों के लिए स्मारक बनाने का भी काम कर रही है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें