CM योगी का ऐलान, राज्य के श्रमिकों को आपदा में मिलेगी हर संभव मदद

Smart News Team, Last updated: 24/01/2021 08:46 PM IST
  • यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश के स्थापना दिवस पर राज्य के कामगरों और श्रमिकों के लिए बड़ा ऐलान किया. सीएम योगी ने कहा कि प्रदेश के लोग कहि भी काम करने जाए अगर वह यूपी सरकार पर अपना पंजीकरण करवाते है तो किसी भी तरह की आपदा आने पर उनकी हर सम्भव मदद किया जाएगा.
CM योगी का ऐलान, राज्य के श्रमिकों को आपदा में मिलेगी हर संभव मदद

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के स्थापना दिवस पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य के कामगारों और श्रमिकों के लिए घोषणा किया है. सीएम योगी ने कहा कि प्रदेश का कोई भी कामगर और श्रमिक प्रदेश को छोड़ अन्य प्रदेश, देश और विदेश में रोजगार के लिए जाता है. जिसके बाद यदि वह प्रदेश सरकार के पोर्टल पर अपना पंजीकरण करवाता है तो उसे किसी भी आपदा के समय यूपी सरकार उसकी सामाजिक और आर्थिक हर तरफ से मदद करेगी. अपको बात दे कि 24 जनवरी को मुख्यमंत्री योगी उत्तर प्रदेश का स्थापना दिवस मना रहे है.

वहीं यूपी के स्थापना दिवस समारोह के दौरान सीएम योगी ने प्रदेश के बेरोजगार युवाओं के लिए भी बड़ा ऐलान किया है. जिसमे उन्होंने ने कहा कि जरूरतमंद युवाओं के लिए प्रतियोगी परीक्षा की फ्री कोचिंग शुरू किया जाएगा. जिसकी शुरुआत वसंत पंचमी के अवसर पर अभ्युदय के नास में शुरू किया जाएगा. जिसके लिए प्रदेश सरकार अफसरों, विश्वविद्यालयों, महाविद्यालयों के शिक्षकों के एक पैनल को बनाया जाएगा. जो योजना का लाभ लेने वाले छात्रों का मार्गदर्शन करेंगे.

यूपी दिवस पर सीएम योगी का ऐलान- बेरोजगार युवाओं को भर्ती परीक्षा की फ्री कोचिंग

इसके साथ ही सीएम योगी ने कार्यक्रम के मंच से प्रदेश के सभी नागरिकों को उत्तर प्रदेश के स्थापना दिवस की बधाई दी और कहा कि नए उत्तर प्रदेश के विकास की नई यात्रा पर तेजी से आगे बढ़े. साथ ही उन्होंने ने जय भारत- जय उत्तर प्रदेश के नारे लगाए.

यूपी में योगी सरकार खुद चलाएगी एंबुलेंस सेवा, सचिव ने अधिकारियों को लिखा पत्र

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें