योगी सरकार खुद के ऑक्सीजन प्लांट लगाने वाले प्राइवेट अस्पतालों की करेगी मदद

Smart News Team, Last updated: Thu, 22nd Apr 2021, 7:30 AM IST
  • योगी सरकार ने बुधवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए मीटिंग में कहा कि खुद के ऑक्सीजन प्लांट लगाने वाले प्राइवेट चिकित्सा संस्थानों की हर संभव मदद यूपी सरकार करेगी.
CM योगी की घोषणा खुद के ऑक्सीजन प्लांट लगाने वालों की यूपी सरकार करेगी मदद.

लखनऊ. यूपी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना से लड़ने में प्राइवेट मेडिकल संस्थानों की तारीफ की है. सीएम का कहना है कि खुद का ऑक्सीजन प्लांट लगाने में प्राइवेट क्षेत्र के मेडिकल इंस्टिट्यूट अपनी जरूरत बताएं जिससे सरकार उनकी मदद कर सके. भविष्य की जरूरतों को देखते हुए पता लगता है कि हर अस्पताल को ऑक्सीजन जैसी जरूरत के लिए आत्मनिर्भर होना होगा. 

मुख्यमंत्री योगी ने बुधवार को वीडियो क्रांफेंसिंग के दौरान कहा कि लखनऊ, प्रयागराज, कानपुर, वाराणसी में कोरोना की स्थिति की समीक्षा भी की थी. सीएम का कहना है कि प्रदेश में नवीन ऑक्सीजन प्लांट को राज्य सरकार हर तरह के प्रोत्साहन देगी. ऑक्सीजन प्लांट लगाने में मदद के लिए विधायक निधि और एसडीआरएफ का प्रयोग भी किया जाएगा. 

CM योगी ने की लखनऊ, वाराणसी और कानपुर में कोरोना की समीक्षा, दिए ये निर्देश

मुख्यमंत्री ने वीडियो कांफ्रेंस में कहा कि कोरोना मरीजों के लिए लखनऊ में साढ़े पांच हजार से ज्यादा कोविड बेड उपलब्ध है. वहीं अकेले केजीएमयू में बुधवार को 380 बेड की उपलब्धी हुई है. टॅामा, न्यूरोसर्जरी और अन्य अति आवश्यक विभागों को छोड़कर इसे चरणबद्ध तरीके से पूर्ण डेडेकेटिड अस्पाचल के रूप में गिना जाएगा. लखनऊ में अलग-अलग अस्पतालों के लिए नियुक्त सभी नोडल अधिकारी संबंधित अस्पतालों में ही कैंप करें. 

लखनऊ: घर पर अकेली बुजुर्ग महिला की मौत, परिवार का कोई नहीं मौजूद, मौके पर पुलिस

सीएम योगी ने साथ ही जिला प्रशासन से कहा है कि वह देखें कि मरीज के साथ किसी भी तरह का अमर्यदित व्यवहार नहीं हो. अस्पतालों से ओवर बिलिंग की शिकायत ना आए. बीएचयू और हेरिटेज जैसे चिकित्सा संस्थान पूरी क्षमता के साथ क्रियाशील रखे जाएं. ऑक्सीजन आपूर्ति के लिए खाली टैंकर का अभाव नहीं होगा. 

यूपी में ऑक्सीजन की कमी पर कंट्रोल रूम से नजर रखेगी योगी सरकार, ये है प्लान

ऑक्सीजन आपूर्ति के लिए खाली टैंकर का अभाव नहीं होगा. सीएम ने नासिक के हादसे पर बात करते हुए कहा कि बुधवार कोॆ ऑक्सीजन लीक होने की दुर्घटना हृदयविदारक है. हमें इससे सबक लेना चाहिए. सभी स्थानों पर सुरक्षा और सावधानी बरती जाए. 

BJP सरकार की UP के प्रवासियों को रोजगार देने की पोल खुली, सच आया सामनेः अखिलेश 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें