CM योगी ने कहा- कोरोना काल में सावधानी से मनाएं दीवाली और छठ पर्व

Smart News Team, Last updated: Fri, 13th Nov 2020, 5:02 PM IST
  • उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश वासियो से दीपावली और छठ पूजा को सावधानी बरतने की सलाह दी हैं. मुख्यमंत्री ने लोगों से अपील की हैं कि वो कोविड-19 के इस दौर में सार्वजनिक स्थानो से लोग दूरी बनाये रखें. 
सीएम योगी आदित्यनाथ ने दीपावली पर लोगों से सावधानी बरतने की अपील की हैं.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना काल के इस दौर में लोगों को त्योहारों पर सावधानी बरतने की निर्देश दिये हैं. उन्होनें लोगों से अपील की हैं इस त्योहारी सीजन में लोगों सार्वजनिक स्थानों पर भीड़-भाड़ न करें. मुख्यमंत्री ने इसके लिए जिला स्तर पर समीक्षा करते हुए संक्रमण के नियंत्रण को सुनिश्चित करने के निर्देश दिये हैं. निर्देशों में कहा हैं कि स्वास्थ्य विभाग एवं चिकित्सा शिक्षा विभाग त्योहारों के मद्देनजर पूरी सतर्कता बरतें. मेडिकल कॉलेजों, जिला अस्पतालों, पीएचसी तथा सीएचसी स्तर पर इमरजेंसी व्यवस्था को सक्रिय और प्रभावी बनाकर रखा जाए.

 

मुख्यमंत्री ने शुक्रवार को अपने सरकारी आवास पर हुए बैठक में अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा कर रहे थे. उन्होंने कहा कि कोरोना के सम्बन्ध में विशेष जागरुकता अभियान चलाये जायें. मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए हैं कि लखनऊ, कानपुर, वाराणसी तथा मेरठ में कोरोना की रिकवरी दर को बेहतर करने के लिए इजाल व्यवस्था में सुधार किया जाना चाहिए. इस त्योहारी सीजन में ज्यादा से ज्यादा कोरोना जांच की जायेंगी.

योगी सरकार के मंत्रिमंडल का विस्तार जल्द, नए चेहरों को मिलेगी जगह

 

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्राथमिक विद्यालयों के छात्र-छात्राओं को शर्दियों से पहले ही स्वेटर वितरित करने के निर्देश दिये. स्वेटर की गुणवत्ता सुनिश्चित की जाए. उन्होंने कहा कि दीपावली के बाद प्रत्येक जिले में लोन मेले आयोजित किये जाएं. सभी कार्यक्रमों में जनप्रतिनिधियों को जोड़ा जाए. इन कार्यक्रमों में लापरवाही बरतने वालों पर कारवाई की जाएंगी.

CM योगी आदित्यनाथ ने इंजीनियरों से पूछा- भर्ती के लिए पैसे तो नहीं देने पड़े

 

मुख्यमंत्री ने कहा, कि खाद्य विभाग, सहकारिता विभाग एवं कृषि विभाग को धान क्रय केन्द्रों की व्यवस्था को और सुदृढ़ करने के निर्देश देते हुए कहा कि किसानों को एमएसपी का लाभ सुनिश्चित कराया जाए. उन्होंने कहा, कि दीपावली एवं छठ पर्व के बाद मनरेगा के तहत तालाबों का कार्य पुन प्रारम्भ किया जाएंगा. साथ ही प्रदेश में बन रहे एक्सप्रेस-वे को जल्द से जल्द पूरा किया जाना चाहिए.

कोरोना काल में अब वर्ल्ड बैंक के क्रेडिट कार्ड के नाम पर हो रही ठगी, रहें सावधान

दिवाली पर राष्ट्रपति और PM मोदी को तोहफा देंगे CM योगी, OPOD के बने होंगे उत्पाद

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें