पुलिस स्मृति दिवस परेड में CM योगी ने की बड़ी घोषणा, सिपाहियों को दिए खास तोहफे

Nawab Ali, Last updated: Thu, 21st Oct 2021, 10:57 AM IST
  • मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पुलिस स्मृति दिवस कार्यक्रम में लखनऊ में शामिल हुए. सीएम योगी आदित्यनाथ ने पुलिस स्मृति दिवस पर शहीद पुलिसकर्मियों को श्रधांजलि अर्पित कर नमन किया. साथ ही पुलिस स्मृति दिवस पर घोषणा करते हुए कांस्टेबल से लेकर इंस्पेक्टर रैंक तक पौष्टिक आहार भर्ती में 25 फीसदी की वृद्धि की है.
स्मृति परेड में शामिल हुए सीएम योगी आदित्यनाथ.

लखनऊ. आज 21 अक्टूबर को पुलिस स्मृति दिवस के रूप में मनाया जाता है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लखनऊ में पुलिस परेड में शामिल हुए. इस दौरान पुलिस परेड करते हुए दो सिपाही बेहोश भी हो गए. सीएम योगी आदित्यनाथ ने पुलिस स्मृति दिवस के मौके पर शहीदों को श्रद्धांजलि दी और उनके बलिदान को याद किया. सीएम योगी आदित्यनाथ ने घोषणा करते हुए पुलिस स्मृति दिवस पर कांस्टेबल से लेकर इंस्पेक्टर रैंक तक पौष्टिक आहार भर्ती में 25 फीसदी की वृद्धि की है.

21 अक्टूबर को पुलिस स्मृति दिवस के मौके पर शहीद पुलिसकर्मियों को याद किया जाता है. सीएम योगी आदित्यनाथ लखनऊ में स्मृति परेड में पहुंचे और शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित कर नमन किया. सीएम योगी आज अपने कर्तव्य को निभाते हुए वीरगति को प्राप्त वाले पुलिसकर्मियों के परिजनों को सम्मानित करेंगे. सीएम योगी ने स्मृति दिवस पर घोषणा की है कि कांस्टेबल और हेड कांस्टेबल को सालाना 2000 रूपये सिम भत्ता दिया जायेगा.  सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि प्रदेश में कोई भी संगठित अपराधी जेल के बाहर नहीं घूम रहा अपराधी या तो जेल में है या आत्म रक्षार्थ पुलिस की मुठभेड़ में मार दिए गए.

महिला पुलिसकर्मियों पर जांच के आदेश पर प्रियंका गांधी बोलीं- तस्वीर लेना गुनाह तो इसकी सजा मुझे मिले

पुलिस स्मृति दिवस पर शहीद सोनू कुमार, हरविंदर सिंह, प्रशांत कुमार यादव और देवेंद्र सिंह को मरणोपरांत सम्मानित किया जायेगा. कानून और कर्तव्यनिष्ठा का पालन करते हुए शहीद हुए इन पुलिसकर्मियों के परिवार को आज सीएम सम्मानित करेंगे.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें