CM योगी का बड़ा ऐलान, UP में छठ पर 10 नवंबर को सार्वजनिक अवकाश, कार्तिक पूर्णिमा की भी छुट्टी

Shubham Bajpai, Last updated: Mon, 8th Nov 2021, 11:19 PM IST
  • छठ महापर्व से पहले सीएम योगी आदित्यनाथ ने बड़ा ऐलान करते हुए 10 नवंबर को छठ में सार्वजनिक अवकाश घोषित कर दिया. साथ ही सीएम योगी ने कार्तिक पूर्णिमा पर भी सार्वजिनक अवकाश की घोषणा की है. इस दौरान सीएम योगी ने लोगों से कोरोना प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करने की भी अपील की है.
सीएम योगी का बड़ा ऐलान, छठ महापर्व पर 10 नवम्बर को सार्वजनिक अवकाश

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने छठ पर्व के मौके पर 10 नवंबर को सार्वजनिक अवकाश की घोषणा की. इस दौरान सीएम योगी ने सभी को छठ महापर्व के मेले में कोरोना प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करने के निर्देश देने के साथ प्रशासन को सभी को जागरूक करने के निर्देश भी जारी किए. राज्य सरकार ने अभी तक छठ को निर्बंधित अवकाश की श्रेणी में रखा था.

सीएम ने सभी वरिष्ठ अधिकारियों को दिए निर्देश

सीएम योगी ने प्रदेश और जिलों के सभी वरिष्ठ अधिकारियों के साथ वीसी के माध्यम से बैठक कर छुट्टी के संबंध में निर्देश दिए. सीएम ने सभी आधिकारियों को परंपरा और आवश्यकता अनुसार सूझबूझ के साथ निर्णय लेने के आदेश दिए हैं.

Padma Award 2021: 119 विभूतियां को मिलेंगे पद्म पुरस्कार, यूपी में दो को पद्म भूषण, 7 को पद्म श्री सम्मान

सीएम ने दी छठ की बधाई, कहा कार्तिक पूर्णिमा को लेकर हो घाटों की सफाई

सीएम योगी ने छठ के साथ कार्तिक माह के लिए नदी घाटों में सफाई, सुरक्षा व लाइठ की पर्याप्त व्यवस्था करने के भी निर्देश दिए. साथ ही प्रदेशवासियों को छठ महापर्व की शुभकामनाएं भी दी.

CM योगी के आदेश, फ्री टैबलेट और स्मार्टफोन देने वाले छात्रों की बने लिस्ट, जानें कब होंगे रजिस्ट्रेशन

बता दें कि सोमवार को नहाय खाय के साथ छठ महापर्व की शुरुआत हो गई है. इस चार दिवसीय त्योहार में 9 नवंबर को खरना होगा. वहीं, 10 नवंबर को सभी डूबते सूर्य को जल देकर पूजन करेंगे. जिसके बाद 11 नवंबर को उगते सूर्य को अर्घ्य देकर छठ महापर्व में व्रती उपवास पूरा करेंगे.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें